mumbai-indians-too-good-for-england-today-michael-vaughan-taunts-india-again-after-ishan-kishan-marks-terrific-debut

माइकल वॉन ने टीम इंडिया को एक बार फिर अपने ताने का निशाना बनाया और आलोचना की।

    -विनय कुमार

    बीते रविवार 14 मार्च को अहमदाबाद के ‘नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम’ में भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की T20 सीरीज का दूसरा मैच खेला। इस मैच में टीम इंडिया ने इंग्लैंड को 7 विकेट से हराकर सीरीज को फिलहाल 1-1 से बराबरी पर ला खड़ा किया है। इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान माइकल वॉन (Michael Vaughan Former Captain England Cricket Team) ने इस जीत में भारतीय टीम की तुलना IPL T20 की एक मजबूत टीम से की।   

    माइकल वॉन ने टीम इंडिया को एक बार फिर अपने ताने का निशाना बनाया और आलोचना की। एक बार फिर उन्होंने भारतीय टीम की तुलना आईपीएल में ‘मुंबई इंडियंस’ (Mumbai Indians IPL T20) से की है।

    माइकल वॉन ने अपने ऑफिशल ट्विटर अकाउंट पर एक पोस्ट शेयर किया और कहा, “मुंबई इंडियंस ने आज इंग्लैंड के खिलाफ बहुत अच्छा खेला।”  इस पोस्ट में, उन्होंने मुंबई इंडियंस को टैग किया और हैशटैग # INDvENGt20

    गौरतलब है कि, इस सीरीज के पहले मैच में इंग्लैंड ने भारत को बुरी तरह हराया था। उस मैच में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी के लिए बुलाया था, जिसमें इंग्लैंड के घातक गेंदबाजों के सामने भारत के सूरमा बल्लेबाजों की हवा निकल गई थी और श्रेयस अय्यर को छोड़ कोई भी बल्लेबाज अच्छा नहीं खेला। अय्यर की अच्छी अर्धशतकीय पारी की बदौलत भारत 20 ओवर में सिर्फ 124 रन ही बना सकी थी। 

    पहले मैच में मिली इस शर्मनाक हार के बाद दूसरे मैच में भारतीय टीम में दो बड़े बदलाव किए गए। टीम में ईशान किशन (Ishan Kishan) और सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) को शामिल किया गया। दोनों युवा खिलाड़ी आईपीएल (IPL T20 Team Mumbai Indians) में ‘मुंबई इंडियंस’ की टीम की तरफ से खेलते हैं। दोनों युवा खिलाड़ियों का यह पहला अंतरराष्ट्रीय T20 मैच था।

    अपने डेब्यू मैच में ईशान किशन का रौद्र रूप नजर आया। इंग्लैंड के घातक और खतरनाक गेंदबाजों की मारक गेंदों को उनके बल्ले ने जमकर तोड़ा। उन्होंने विस्फोटक पारी खेलते हुए 32 गेंदों में 56 रन ठोके, जिसमें 5 चौके और 4 छक्के शामिल थे। उन्होंने टीम के धुरंधर कप्तान विराट कोहली के साथ 94 रन की शानदार साझेदारी निभाने में बेहतरीन भूमिका अदा की और भारत की जीत की राह आसान बना दी।

    गौरतलब है कि, यह कोई पहली बार नहीं है जब इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज कप्तान माइकल वॉन (Michael Vaughan Former Captain England Cricket Team) ने टीम इंडिया पर ऐसा ताना कसा है। पहले मैच में इंग्लैंड के हाथों भारत की शर्मनाक हार पर भी उन्होंने कहा था कि ‘मुंबई इंडियंस’ की टीम भारतीय टीम से बेहतर है।