16 साल के नसीम शाह ने रचा इतिहास,  हैट्रिक लगाने वाले सबसे युवा गेंदबाज

रावलपिंडी : रविवार को पाकिस्तान के तेज गेंदबाज नसीम शाह ने इतिहास रच दिया। बांग्लादेश और पाकिस्तान के बीच रावलपिंडी में दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच खेला जा रहा है। पाकिस्तान के तेज

रावलपिंडी : रविवार को  पाकिस्तान के तेज गेंदबाज नसीम शाह ने इतिहास रच दिया। बांग्लादेश और पाकिस्तान के बीच रावलपिंडी में दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच खेला जा रहा है। पाकिस्तान के तेज गेंदबाज नसीम शाह ने मैच के तीसरे दिन बांग्लादेश के खिलाफ एक खास रिकॉर्ड बनाया। नसीम शाह 16 साल की उम्र में हैट्रिक लेकर इतिहास रच दिया। नसीम ने 16 साल 359 दिनों की उम्र में टेस्ट मैच में लगातार 3 गेंदों पर 3 विकेट चटकाए हैं। बता दें कि 15 फरवरी को नसीम शाह 17 साल के होने वाले हैं। इससे पहले उन्होंने एक बड़ी कामयाबी अपने नाम दर्ज कर ली है। हालांकि नसीम शाह पहली बार पारी में विफल रहे थे। वह सिर्फ एक ही विकेट ले पाए थे। 

 
नसीम शाह ने बांग्लादेश की दूसरी पारी के 41वें ओवर की चौथी और पांचवीं गेंद पर नजमुल हुसैन शंतो और तइजुल इस्लाम को एलबीडब्लू आउट किया। जिसके बाद ओवर की छठी और अंतिम गेंद पर महमूदुल्ला को हारिस सोहेल के हाथों कैच आउट करा कर उन्होंने अपनी हैट्रिक पूरी की। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में नसीम सबसे कम उम्र में हैट्रिक लगाने वाले खिलाड़ी बन गए है।  वहीं इसके अगले ही ओवर में उनके पैर में क्रैम्प आने के कारण नसीम ने को मैदान छोड़ना पड़ा। लेकिन वे पाकिस्तान की ओर से टेस्ट क्रिकेट में हैट्रिक लेने वाले चौथे गेंदबाज बन गए। नसीम से पहले यह वर्ल्ड रिकॉर्ड बांग्लादेश के लेग स्पिनर आलोक कपाली के नाम दर्ज था जिन्होंने साल 2003 में पाकिस्तान के खिलाफ 19 वर्ष की उम्र में यह कीर्तिमान बनाया था।