'Nathan Lyon will be a massive threat' - Ricky Ponting heaps praise on Aussie spinner

इस 33 साल के गेंदबाज ने श्रृंखला की शुरूआती टेस्ट के पहले दिन भारत के खिलाफ 21 ओवर में 68 रन देकर एक विकेट लिया।

मेलबर्न. ऑस्ट्रेलिया (Austrlia) के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) का मानना है कि अनुभवी ऑफ स्पिनर नाथन लियोन (Nathan Lyon) क्रीज का इस्तेमाल करते हुए जिस तरह से कोण बनाकर गेंदबाजी कर रहे हैं, उससे चार मैचों की टेस्ट श्रृंखला (Test Match) में वह भारत के खिलाफ काफी खतरनाक साबित होंगे। इस 33 साल के गेंदबाज ने श्रृंखला की शुरूआती टेस्ट के पहले दिन भारत के खिलाफ 21 ओवर में 68 रन देकर एक विकेट लिया।

पोंटिंग (Ricky Ponting) ने ‘क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू’ से कहा, ‘‘ मुझे लगता है कि भारत के खिलाफ वह किसी अन्य स्पिनर की तरह ही सफल है। उन्होंने टेस्ट में किसी अन्य गेंदबाज की तुलना में कोहली को अधिक बार आउट किया है। उन्होंने (पहली पारी में) पुजारा को काफी परेशान किया।” उन्होंने कहा, ‘‘ जब दांए हाथ के बल्लेबाज उनका सामना करते है तो उन्हें अधिक स्पिन प्राप्त हो रहा है और नजदीकी क्षेत्ररक्षकों की मौजूदगी से लगता है कि वे (बल्लेबाज) हर गेंद पर आउट हो सकते है।”

ऑस्ट्रेलिया (Australia) के सबसे सफल टेस्ट कप्तान ने कहा, ‘‘ वह दबाव बनाते है और बहुत कम कमजोर गेंद फेंकते है। वह भारत के लिए बड़ा खतरा होंगे।” टेस्ट में 96 मैचों में 390 विकेट लेने वाले इस गेंदबाज ने क्रीज के बाहरी छोर से गेंदबाजी करते हुए भारतीय बल्लेबाजों, खासकर पुजारा को परेशान किया।

पोंटिंग (Ricky Ponting) ने कहा, ‘‘उनकी इस योजना से गेंद बल्ले के दोनों किनारों पर लग सकती है। इससे बल्ले और फिर पैड पर लगकर कैच होने का खतरा बना रहता है। अगर आपको अधिक उछाल मिलती है तो पुजारा की तरह लेग स्लिप पर भी कैच आउट कर सकते है।”(एजेंसी)