Glenn Phillips

Loading

माउंट मोनगानुई. ग्लेन फिलिप्स के 46 गेंद में बनाए रिकॉर्ड शतक की बदौलत न्यूजीलैंड ने रविवार को यहां दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में वेस्टइंडीज को 72 रन से हराकर तीन मैचों की श्रृंखला में 2-0 की विजयी बढ़त बना ली। फिलिप्स ने 51 गेंद में 108 रन की पारी के दौरान न्यूजीलैंड की ओर से सबसे तेज शतक बनाया। उन्होंने अपनी पारी में आठ छक्के और 10 चौके मारने के अलावा डेवोन कॉनवाय (37 गेंद में नाबाद 65) के साथ तीसरे विकेट के लिए 184 रन की साझेदारी की जिससे न्यूजीलैंड ने तीन विकेट पर 238 रन बनाए।

वेस्टइंडीज की टीम इसके जवाब में नौ विकेट पर 166 रन ही बना सकी। टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरे न्यूजीलैंड की टीम ने शुरुआती सात ओवर में दो विकेट पर 53 रन बनाए। फिलिप्स और कॉनवाय इसके बाद एक साथ बल्लेबाजी करने उतरे। तेइस साल के फिलिप्स ने 10वें ओवर की अंतिम गेंद पर कीरोन पोलार्ड पर छक्के के साथ अपने तेवर दिखाए और फिर छक्कों और चौकों की बारिश से विरोधी टीम के गेंदबाजी आक्रमण को ध्वस्त कर दिया।

उन्होंने 13वें ओवर में फाबियन एलेन पर तीन छक्के जड़े। उन्हें 20वें ओवर की पांचवीं गेंद में पोलार्ड ने पवेलियन भेजा। वेस्टइंडीज की विश्व टी20 चैंपियन टीम इसके जवाब में कभी लक्ष्य हासिल करने की स्थिति में नहीं दिखी। टीम के छह बल्लेबाज दोहरे अंक में पहुंचे लेकिन कोई बड़ी पारी नहीं खेल पाया। कप्तान पोलार्ड 15 गेंद में 28 रन बनाकर टीम के शीर्ष स्कोर रहे। न्यूजीलैंड की ओर से काइल जेमीसन ने 15 जबकि मिशेल सेंटनर ने 41 रन देकर दो-दो विकेट चटकाए। (एजेंसी)