new-zealand-closes-in-victory-second-test-vs-west-indies

वह अब भी न्यूजीलैंड (New Zealand) से 85 रन से पिछड़ रही है जिसने उसे फालोआन दिया।

वेलिंगटन. न्यूजीलैंड (New Zealand) और वेस्टइंडीज (West Indies) के बीच रविवार को दूसरे क्रिकेट टेस्ट (Cricket Test) के तीसरे दिन खराब रोशनी के कारण खेल रोक दिया गया और मेजबान टीम पारी की जीत और श्रृंखला में स्वीप करने के करीब है।

स्टंप तक वेस्टइंडीज (West Indies) की टीम दूसरी पारी में 244 रन पर छह विकेट गंवा चुकी थी। फिर खराब रोशनी के कारण खेल जल्दी रोक दिया गया। वह अब भी न्यूजीलैंड (New Zealand) से 85 रन से पिछड़ रही है जिसने उसे फालोआन दिया।

न्यूजीलैंड ने पहली पारी में 460 रन बनाये थे और वेस्टइंडीज को 131 रन पर समेट दिया जिससे वह 329 रन से आगे थी और उसने फालोआन देने का फैसला किया। वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर 60 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद थे, उन्होंने जोशुआ डा सिल्वा (25) के साथ सातवें विकेट के लिये नाबाद 74 रन की भागीदारी निभाकर न्यूजीलैंड की जीत का इंतजार बढ़ा दिया।

इससे पहले सलामी बल्लेबाज जॉन कैंपबेल ने टेस्ट मैचों में अपना सर्वश्रेष्ठ स्कोर बनाया, उन्होंने 68 रन बनाकर अपना दूसरा अर्धशतक पूरा किया। उन्होंने तीसरे विकेट के लिये 89 रन की भागीदारी भी निभायी जो न्यूजीलैंड की जीत में शुरूआती बाधा बनी। वेस्टइंडीज के शीर्ष क्रम ने अभी तक श्रृंखला में बड़ी साझेदारी नहीं निभायी है और वह चार पारियों में अभी 250 रन के स्कोर तक नहीं पहुंच पायी है।

पहले टेस्ट में न्यूजीलैंड के सात विकेट पर 519 रन के जवाब में टीम 138 और 247 रन पर सिमट गयी थी जिसमें उन्हें पारी और 134 रन से हार का सामना करना पड़ा था। कैंपबेल और होल्डर ने रविवार को मेहमान टीम के लिये अच्छी बल्लेबाजी की जिससे न्यूजीलैंड को जीत हासिल करने के लिये चौथे दिन क्रीज पर उतरना होगा।

इस जीत से न्यूजीलैंड की टीम विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप में इंग्लैंड से ऊपर तीसरे स्थान पर पहुंच जायेगी। न्यूजीलैंड की टीम इतिहास में पहली बार नंबर एक टेस्ट रैंकिंग का स्थान हासिल करने का दावा भी पेश कर सकती है। (एजेंसी)