tim-southee-breaks-ricky-ponting-most-six-record-and-ms-dhoni-is-now-on-targe

    लंदन. न्यूजीलैंड के अनुभवी तेज गेंदबाज टिम साउदी ने कहा कि उनकी टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट क्रिकेट में तीसरा दिन बारिश की भेंट चढ़ने के बावजूद जीत की उम्मीद नहीं छोड़ी है। साउदी ने 43 रन देकर छह विकेट लिये जिससे न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को पहली पारी में 275 रन पर आउट कर दिया। न्यूजीलैंड ने चौथे दिन का खेल समाप्त होने तक अपनी दूसरी पारी में दो विकेट पर 62 रन बनाए हैं और उसकी कुल बढ़त 165 रन हो गयी है। न्यूजीलैंड ने अपनी पहली पारी में 378 रन बनाए थे।     

    ईएसपीएनक्रिकइन्फो के अनुसार साउदी ने कहा, ”तीसरे दिन का खेल बारिश की भेंट चढ़ने के कारण नुकसान हुआ लेकिन आखिरी दिन 98 ओवर का खेल होगा और ऐसे में कोई भी परिणाम संभव है। कोई नहीं जानता कि क्या होगा लेकिन हम ऐसी स्थिति में हैं जहां हम जीत की कोशिश कर सकते हैं।” उन्होंने कहा, ”आप अपने देश को जीत दिलाने के लिये टेस्ट मैच खेलते हो और लार्ड्स पर जीत विशेष होगी इसलिए हमें पांचवें दिन के लिये खास रणनीति के साथ मैदान पर उतरना होगा।”     

    साउदी ने शानदार गेंदबाजी करके दूसरी बार लार्ड्स की सम्मान पट्टिका में अपना नाम लिखवाया। तेज गेंदबाजी के उनके साथी काइल जैमीसन ने भी तीन विकेट लिये। जैमीसन ने इंग्लैंड के कप्तान जो रूट को चौथे दिन की पहली गेंद पर ही आउट कर दिया था। उन्होंने कहा, ”दिन की पहली गेंद पर ही जो रूट का विकेट हासिल करना, हम शायद इससे बेहतर शुरुआत की उम्मीद नहीं कर सकते थे।” (एजेंसी)