इस सप्ताहांत इंग्लैंड जा सकते हैं मालदीव में पृथकवास पर रहे न्यूजीलैंड के खिलाड़ी : स्टीड

    वेलिंगटन. न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टीड ने कहा कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के स्थगित होने के बाद मालदीव में पृथकवास पर रह रहे कप्तान केन विलियमसन और अन्य कीवी क्रिकेटर दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला के लिये इस सप्ताहांत इंग्लैंड रवाना हो सकते हैं। विलियमसन, मिशेल सैंटनर, काइल जेमीसन और फिजियो टॉकी सिमसेक अभी मालदीव में पृथकवास पर हैं जबकि इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला दो जून से शुरू होनी है। 

    सके बाद न्यूजीलैंड की टीम को भारत के खिलाफ 18 जून से साउथम्पटन में विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलना है। ‘ईएसपीएनक्रिकइन्फो’ के अनुसार स्टीड ने कहा, ”मैं अभी पूरे कार्यक्रम के बारे में विस्तार से नहीं जानता हूं। मुझे इतना पता है कि वे भी उसी समय (15, 16 या 17 मई) रवाना होने की योजना बना रहे हैं जबकि हम यहां से रवाना होंगे। इंग्लैंड बोर्ड अभी इस पर काम कर रहा है, क्योंकि इसमें न्यूजीलैंड नहीं मालदीव को ध्यान में रखना होगा।”     

    ब्रिटेन सरकार ने मालदीव को लाल सूची में डाल रखा है जिसका मतलब है कि वहां से इंग्लैंड में सीधी उड़ान को अनुमति नहीं दी जाएगी तथा वहां से आने वाले लोगों को 10 दिन तक पृथकवास पर रहना होगा। स्टीड ने इसके साथ ही संकेत दिये कि तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट केवल डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिये ही उपलब्ध रह सकते हैं। 

    उन्होंने कहा, ”हर किसी के अपने कारण हैं। भारत में दो तीन दिन के अंदर काफी कुछ बदला और खिलाड़ियों के सामने विकल्प थे और उसे (बोल्ट) अपने और अपने मानसिक स्वास्थ्य की चिंता थी और उसके लिये यह अच्छा है कि वह कुछ समय घर में बिताये। हम उसके​ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल तक तैयार रहने पर काम कर रहे हैं।” (एजेंसी)