new-zealand-vs-bangladesh-2nd-t20i-bangladesh-team-start-playing-without-target

बांग्लादेश ने सीरीज के दूसरे टी20 मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया।

    नेपियर. क्रिकेट के काफी लोग दीवाने होते हैं। क्रिकेट में लाइव मैच के दौरान कई अजीब घटना देखने को मिलती हैं। जिसके कारण मैच को बीच में रोकना पड़ता है। कभी कोई फैन लाइव मैच के दौरान खिलाड़ियों से मिलने पहुंच जाता। तो कभी किसी जानवर के घुस जाने से मैच को बीच में रोकना पड़ता हैं।

    लेकिन, मंगलवार को न्यूजीलैंड और बांग्लादेश (New Zealand vs Bangladesh) के बीच हुए टी20 इंटरनेशनल मैच में काफी अजीब घटना देखने को मिली। इस मैच में लक्ष्य के चलते मैच को बीच में रोकना पड़ा। दरअसल, इस मैच में बिना लक्ष्य जाने बांग्लादेश की टीम ने बैटिंग करना शुरू कर दिया।

    बांग्लादेश ने सीरीज के दूसरे टी20 मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। न्यूजीलैंड 17.5 ओवर में 5 विकेट पर 173 रन था तभी अचानक बारिश शुरू हो गई। बारिश की वजह इस खेल को यही रोका गया और न्यूजीलैंड की पारी समाप्त हो गई। आम तौर पर ऐसे मामलों में क्रिकेट में इस्तेमाल किया जाने वाले डकवर्थ लुईस सिस्टम (DLS) नियम अपनाया जाता है। 

    बारिश रुकने के बाद बांग्लादेश की टीम बल्लेबाजी करने मैदान में उतरी। जब बांग्लादेश के खिलाड़ी खेलने आए तो वह इस बात को लेकर संशय में थे आखिर उन्हें कितने रनों का लक्ष्य मिला है। हालांकि तीन-चार गेंद बाद बांग्लादेश के खिलाड़ियों को बताया गया कि, उन्हें 148 रन हासिल करना हैं। इसके बाद मैच शुरू हो गया।हैमिश बैनेट पारी का दूसरा और अपना पहला ओवर फेंक रहे थे। इस ओवर की तीन ही बॉल खेली गई थी। उसी दौरान बांग्लादेश के सामने नया लक्ष्य रखा गया। 

    इसके बाद खेल को रोकना पड़ा। मैच रेफरी जैफ क्रो को नए लक्ष्य पर साइन करना पड़ा। बांग्लादेश को 16 ओवर में 171 रन बनाने थे।यह सारी गड़बड़ी मैच रेफरी की तरफ से हुई।  वह बांग्लादेश की पारी शुरू होने तक डीएलएस के हिसाब से लक्ष्य पता नहीं कर पाए थे। ऐसे में बांग्लादेश के खिलाड़ियों को रोक कर उन्हें फिर से लक्ष्य दिया गया।

    इससे पहले न्यूजीलैंड ने 17.5 ओवर में पांच विकेट पर 173 रन बनाए थे। वहीं, न्यूजीलैंड की तरफ से  ग्लेन फिलिप्स ने 31 गेंद में नाबाद 58 रन की पारी खेली। जिनमें पांच चौके और दो छक्के शामिल है। उनके अलावा डेरिल मिचेल ने 16 बॉल में 34 रन बनाए, जिनमें छह चौके शामिल है।