new-zealand-vs-west-indies-kane-williamson-scores-third-test-doublecentury

बल्लेबाज डेरेन ब्रावो और विकेटकीपर शेन डोरिच को मामूली चोटें आई है ।

हैमिल्टन. कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) के कैरियर के सर्वोच्च स्कोर 251 रन की मदद से न्यूजीलैंड (New Zealand) ने वेस्टइंडीज (West Indies ) के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन पहली पारी सात विकेट पर 519 के स्कोर पर घोषित की । विलियमसन का यह तीसरा दोहरा शतक है । उन्होंने हरफनमौला काइल जैमीसन का अर्धशतक पूरा होते ही पारी घोषित कर दी ।उस समय दिन के 26 ओवर बाकी थे । दूसरे दिन का खेल समाप्त होने पर वेस्टइंडीज ने बिना किसी नुकसान के 49 रन बना लिये थे ।

बल्लेबाज डेरेन ब्रावो और विकेटकीपर शेन डोरिच को मामूली चोटें आई है । सलामी बल्लेबाज क्रेग ब्रेथवेट (20) और जॉन कैंपबेल (22) विकेट पर टिके हुए हैं । दूसरे दिन का खेल विलियमसन के नाम रहा जिन्होंने साढे दस घंटे क्रीज पर डटकर अपनी पारी में 34 चौके और दो छक्के लगाये । इससे पहले उनका सर्वोच्च टेस्ट स्कोर 242 रन था जो उन्होंने 2015 में श्रीलंका के खिलाफ वेलिंगटन में बनाया था ।

टेस्ट क्रिकेट में तीन दोहरे शतक जमाने वाले वह ब्रेंडन मैकुलम और स्टीफन फ्लेमिंग के बाद न्यूजीलैंड के तीसरे बल्लेबाज हैं । उन्होंने नाबाद 97 रन से आगे खेलना शुरू किया था और 224 गेंदों में अपना 22वां शतक पूरा किया । इसके बाद 200 रन 369 गेंदों में पूरे किये । उन्हें 221 के स्कोर पर जीवनदान मिला जब रोच की गेंद पर विकेट के पीछे शामार ब्रूक्स ने उनका कैच लपका ।

डीआरएस के बाद फैसला बदल दिया गया क्योंकि वह नोबॉल थी और रोच गेंद डालते समय क्रीज से बाहर निकल गए थे । जैमसन ने 62 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया जिसमें पांच चौके और दो छक्के शामिल थे । (एजेंसी)