Learned to imbibe failure after listening to Mike Horn's words: Nitish Rana

    Loading

    मुंबई. आईपीएल और घरेलू क्रिकेट में खुद के लिये जगह बनाने के बाद दिल्ली और कोलकाता नाइट राइडर्स के बल्लेबाज नीतीश राणा ने कहा कि वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के लिये तैयार हैं और उन्हें जुलाई में श्रीलंका दौरे पर मौका मिलने की उम्मीद है। जुलाई में सीमित ओवरों की श्रृंखला के लिये श्रीलंका दौरे पर जाने वाली भारतीय टीम में रोहित शर्मा और विराट कोहली नहीं होगे। नीतीश ने पीटीआई को दिये इंटरव्यू में कहा,‘‘मेरे दिमाग में यह है कि मेरा नाम टीम में होना चाहिए। मैं उसके लिये तैयार हूं क्योंकि मुझे ऐसा लगता है कि चयन होगा।”  

    उन्होंने कहा,‘‘आप मेरा रिकार्ड देखें तो पिछले तीन साल में सीमित ओवरों के क्रिकेट में मैंने अच्छा प्रदर्शन किया है। मुझे लगता है कि आज नहीं तो कल इसका फल जरूर मिलेगा।” उन्होंने कहा,‘‘मुझे लगता है कि मैं अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के लिये तैयार हूं। मैं उसका इंतजार कर रहा हूं । वो कहते हैं ना कि एक कॉल दूर हूं तो बस मैं उसी कॉल का इंतजार कर रहा हूं।” राणा ने 38 प्रथम श्रेणी मैचों में 2266 रन बनाए हैं और उनका औसत 40 का रहा है । इसके अलावा आईपीएल के निलंबित सत्र में सात मैचों में 201 रन बनाए।  

    उन्होंने कहा,‘‘ईमानदारी से कहूं तो पिछले तीन चार साल से शुरुआत अच्छी होती है लेकिन बीच के सत्र में दो तीन पारियां खराब होती है और फिर आखिर में एक दो पारी अच्छी होती है । इसलिये कुल रन 330 . 400 के आसपास रहते हैं।” आईपीएल के निलंबन के बारे में पूछने पर उन्होंने कहा कि वह नहीं समझ पा रहे हैं कि इस पर क्या प्रतिक्रिया दें। उन्होंने कहा,‘‘हमें इस सत्र में ब्रेक मिला है तो मुझे समझ नहीं आ रहा कि दुखी होऊं या खुश। मैं दुखी हूं क्योंकि मैंने काफी मेहनत की थी और यह परखने का समय था कि वह कारगर साबित हुई या नहीं। लेकिन, अब मैं इसे ऐसे देख रहा हूं कि ब्रेक मिला है और नये सत्र में तरोताजा होकर उतर सकते हैं।” (एजेंसी)