नीलामी में नहीं मिला कोई खरीदार, लेकिन इस धाकड़ खिलाड़ी की किस्मत को कुछ और ही मंजूर था

    Loading

    – विनय कुमार

    खेल प्रेमियों को इस बात की जानकारी तो होगी ही कि ‘सनराइजर्स हैदराबाद’ (SRH) की टीम को उस वक्त जोरदार झटका लगा जब टीम के ऑल राउंडर खिलाड़ी मिचेल मार्श (Mitchell Marsh) ने इस सीजन (IPL T20 2021 IPL Season-14) न खेलने का फैसला करते हुए टूर्नामेंट से अपना नाम वापस लेने का एलान किया। 

    इसके बाद टीम ‘सनराइजर्स हैदराबाद’ (SRH) के सामने सवाल था कि वह उनकी जगह किस खिलाड़ी को लिया जाए। हालांकि मिचेल मार्श के फैसले की घोषणा के कुछ देर बाद ही टीम मैनेजमेंट ने टीम के नए खिलाड़ी के नाम का एलान कर दिया।

    ‘सनराइजर्स हैदराबाद’ ने अपने ऑफिशल ट्विटर हैंडल पर इसकी जानकारी देते हुए बताया कि इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय (Jason Roy all rounder England IPL SRH) को आईपीएल 2021 में मिचेल मार्श के रिप्लेसमेंट के तौर पर शामिल कर लिया है।  

    गौरतलब है कि 18 फरवरी को चेन्नई (IPL auction 2021 Chennai) में हुई आईपीएल की मिनी नीलामी में ऑल राउंडर जेसन रॉय में किसी भी टीम ने अपनी दिलचस्पी नहीं दिखाई थी और जेसन रॉय अनसोल्ड रह गए थे। 

    ‘सनराइजर्स हैदराबाद’ (SRH) ने जेसन रॉय को उनकी बेस प्राइस में अपनी टीम में लिया है। जेसन रॉय (Jason Roy IPL 2021 Base Price ) ने आईपीएल 2021 में नीलामी के दौरान अपनी बेस प्राइस 2 करोड़ रुपए रखी थी। चंद दिनों पहले समाप्त हुई इंग्लैंड और भारत के बीच श्रृंखला में भारत के खिलाफ खेली गई सीमित ओवर्स की सीरीज में इंग्लैंड के ऑल राउंडर जेसन रॉय ने ठीक-ठाक प्रदर्शन किया था।

    जेसन रॉय (Jason Roy) ने इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज के तौर पर भारत के खिलाफ वनडे सीरीज (ODI Series India vs England 2021) के 3 मैचों में 39 की औसत से 115 रन बनाए थे। और, 5 मैचों की T20 सीरीज (T20 I Series India vs England 2021) में 29 की औसत से 144 रन बनाए थे। 

    ऐसे में उनकी फॉर्म को देखते हुए ऐसा लगता है की IPL के महायुद्ध में ‘सनराइजर्स हैदराबाद’ (SRH) के ‘प्लेइंग 11’ में उनको जगह दिए जाने पर भी शंका है। लेकिन सवाल ये भी है कि क्या ऐसा भी हो सकता है कि वो जॉनी बेयरस्टो (Jonny Bairstow) के साथ ‘सनराइजर्स हैदराबाद’ (SRH) के लिए भी ओपनिंग कर करेंगेे। और अगर ऐसा तो है तो टीम के कप्तान डेविड वॉर्नर (David Warner) किस नंबर पर खेलेंगे।

    गौर करने वाली बात ये है कि मिचेल मार्श (Mitchell Marsh) ने लंबे समय तक बायोबबल में रहने और सख्त कोविड प्रोटोकॉल के मद्देनजर लीग से नाम वापस लेने का फैसला किया है। पिछले सीजन (IPL T20 2020) भी वह चोट की वजह से पूरे सीजन नहीं खेल पाए थे। पिछले सीजन ‘दिल्ली कैपिटल्स’ (Delhi Capitals) के लिए खेलने वाले जेसन रॉय (Jason Roy) ने भी चोटिल होने की वजह से  लीग से अपना नाम वापस ले लिया था।  जिसके बाद ‘दिल्ली कैपिटल्स’ (Delhi Capitals) ने उन्हें टीम से रिलीज कर दिया था।

    गौरतलब है कि, अबकी ताज़ा सीज़न की आईपीएल में ‘सनराइजर्स हैदराबाद’ (SRH) का पहला मुकाबला 11 अप्रैल को ‘कोलकाता नाइट राइडर्स’ (KKR) के खिलाफ होगा।