Steve Smith
File Photo

    नई दिल्ली: आज के दौर की क्रिकेट में जब भी सबसे अच्छे बल्लेबाजों के बारे में चर्चा होती है, तो सबसे पहले नाम विराट (Virat), विलियमसन (Williamson), रूट (Root) और स्टीव स्मिथ (Steve Smith) का लिया जाता है। लेकिन, इन दिग्गज बल्लेबाजों को भी कोई और पसंद होता है। अब जाहिर सी बात है सबकी पसंद अलग-अलग होती है। ऐसे ही धाकड़ बल्लेबाज स्टीव स्मिथ की भी पसंद अलग है, हालांकि उनकी जो पसंद है वह दुनिया के अधिक लोगों की पसंद है। 

    दरअसल, स्टीव स्मिथ से जब दुनिया के बेस्ट बल्लेबाज को लेकर सवाल पूछा गया, जिनके साथ वो खेले हैं, तो जवाब देते वक्त उन्होंने विराट, विलियमसन, रूट इनमें से किसी का नाम नहीं लिया। उन्होंने जिसका नाम लिया वह खुद एक रिकॉर्डधारी हैं, साथ ही उन्हें क्रिकेट भगवान भी माना जाता है। अब तो आप समझ ही गए होंगे की स्मिथ ने किसका नाम लिया होगा। ये कोई और नहीं बल्कि भारतीय क्रिकेट के लीजेंड सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) हैं।

    सचिन तेंदुलकर सर्वश्रेष्ठ हैं

    ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर स्टीव स्मिथ ने इंस्टग्राम पर लोगों के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि उन्होंने जिन बल्लेबाजों के खिलाफ खेला है, उनमें सचिन तेंदुलकर सर्वश्रेष्ठ हैं। इसके साथ ही उन्होंने सचिन को बेस्ट बताने की वजह भी बताई। स्मिथ ने कहा कि मास्टर ब्लास्टर ने अपने समय में कई तरह के गेंदबाजों को खेला है, जिसमें मैक्ग्रा, अख्तर, अकरम, एंडरसन, वॉर्न, मुरलीधरन जैसे धुरंधर गेंदबाज शामिल रहे हैं। इसलिए ऐसे धुरंदर गेंदबाज का सामना करने वाली स्मिथ के पसंदीदा भी हैं।  

    Screengrab From Steve Smith Instagram Story

    सचिन का विकेट ले चुके हैं स्मिथ

    स्टीव स्मिथ ने बताया कि उन्होंने सचिन की क्रिकेट को खूब फॉलो किया है। वहीं स्मिथ इंटरनेशनल क्रिकेट में बतौर पार्ट टाइम लेग स्पिनर एक बार सचिन तेंदुलकर का विकेट भी ले चुके हैं। ये कमाल उन्होंने साल 2013 में मोहाली में खेले टेस्ट मैच में किया था, जब सचिन सिर्फ 37 रन बनाकर आउट हुए थे। भारत ने वो टेस्ट मैच 6 विकेट से अपने कब्जे में किया था।