Victory was difficult after losing so many wickets in the power play Rahul

– विनय कुमार

आज किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) को आईपीएल (IPL T20,2020) सीजन-13 के 24वें मैच में कोलकाता नाईट राइडर्स (KKR) ने हरा दिया। अबकी सीज़न KXIP ने कुल 7 मैच खेले जिसमें 6 में उसे हार का सामना करना पड़ा। आज की भिड़ंत में अंतिम ओवर में टीम को जीत के लिए 14 रन चाहिए थे, लेकिन बड़े ही रोमांचक इस मैच को KKR ने 2 रन के अंतर से जीत लिया। कोलकाता नाइट राइडर्स )KKR) के हाथों मैच हारने के बाद किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) के कप्तान के.एल. राहुल ने कहा कि उनके पास इस मुकाबले को लेकर कोई जवाब नहीं है।

के.एल.राहुल ने कहा, ”हमने अच्छी शुरुआत की, हम करीब आए, लेकिन ईमानदारी से मेरे पास कोई जवाब नहीं है। बस अगले सात में कड़ी मेहनत करते रहना है और कुछ में जीत हासिल करनी है। हमने अच्छी गेंदबाजी की। यह एक नई पिच पर पहला गेम है, लेकिन गेंदबाज़ों ने गेंद को जल्दी स्विंग करके और पावरप्ले में विकेट हासिल करके अच्छा प्रदर्शन किया, जिसके कारण हम उनको 180 से पहले रोकने में सक्षम हुई।”

मैच के बीच में यूं लगा कि किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) इस मैच को जीत रही है, लेकिन पासा पलट गया। के एल राहुल ने अंत में शानदार गेंदबाजी पर कहा कि डेथ ओवरों में उन्होंने बेहतरीन किया। बाउंसरों के जरिए हमारे बल्लेबाजों को खिलाने की कोशिश कर रहे थे। उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया। रन-चेज के दौरान हम किसी भी चरण में संतुष्ट नहीं थे, जब आप जीतते हैं तो आप केवल संतुष्ट होते हैं। मैंने और मयंक ने अच्छी शुरुआत की, लेकिन अगर आप अंत में विकेट खो देते हैं, तो फिर मैच की ओर जाना मुश्किल है।”

इस भिड़ंत में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने 6 विकेट खोकर 165 रनों का लक्ष्य  किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) के सामने रखा था। दूसरी इनिंग में इस लक्ष्य का पीछा करते हुए किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) के के.एल. राहुल और मयंक अग्रवाल के दम पर पहले विकेट के लिए 14.2 ओवर में 115 रनों की साझेदारी, लेकिन मयंक के आउट होने के बाद टीम लड़खड़ा गई और जीता हुआ मैच हार गई। राहुल ने 58 गेंदों में 74 रन बनाए, जबकि मयंक ने 39 गेंदों में 56 रन। इनके किए कराएं पर मध्यक्रम के बल्लेबाजों ने पानी फेर दिया।