our-bowlers-had-not-much-options-it-was-their-skills-and-execution-hardik-pandya

मुंबई इंडियन्स (MI) के आलराउंडर हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) ने कहा कि राजस्थान रॉयल्स (RR) के बेन स्टोक्स (Ben Stokes) और संजू सैमसन (Sanju Samson) की आक्रामक बल्लेबाजी के सामने उनके गेंदबाजों के सामने ज्यादा विकल्प नहीं थे।

Loading

अबुधाबी. मुंबई इंडियन्स (MI) के आलराउंडर हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) ने कहा कि राजस्थान रॉयल्स (RR) के बेन स्टोक्स (Ben Stokes)  और संजू सैमसन (Sanju Samson) की आक्रामक बल्लेबाजी के सामने उनके गेंदबाजों के सामने ज्यादा विकल्प नहीं थे। हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) के 21 गेंदों पर नाबाद 60 रन की मदद से मुंबई ने पांच विकेट पर 195 रन बनाये लेकिन स्टोक्स (नाबाद 107) और सैमसन (नाबाद 54) ने तीसरे विकेट के लिये 152 रन की अटूट साझेदारी करके राजस्थान को आठ विकेट से जीत दिलायी।

हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) ने मैच के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘कई बार आपको विरोधी टीम को भी श्रेय देना चाहिए और मुझे लगता है कि उन्होंने वास्तव में बहुत अच्छी बल्लेबाजी की। हमारे गेंदबाजों के पास करने के लिये कुछ खास नहीं था। उनका कौशल और उसका अच्छी तरह से उपयोग करना उनके (राजस्थान के बल्लेबाजों) पक्ष में गया। बल्लेबाजी में वे आज हमसे बेहतर थे। ”

बड़ौदा के इस खिलाड़ी ने अपनी पारी सात छक्के और दो चौके लगाये। उन्होंने कहा कि उनकी टीम ने पर्याप्त स्कोर बनाया था लेकिन राजस्थान अगर लक्ष्य को सफलतापूर्वक हासिल कर पाया तो इसका श्रेय स्टोक्स और सैमसन को जाता। हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) ने कहा, ‘‘छक्के जड़ने में आनंद आता है। मुझे लगता है कि हमने पर्याप्त स्कोर बनाया था। शुरू में जब दूसरी बार टाइम आउट लिया गया था तो हम 165-170 तक स्कोर पहुंचाने के बारे में सोच रहे थे। निश्चित तौर पर हमने 25 रन अधिक बनाये थे और हमें लग रहा था कि यह पर्याप्त था लेकिन स्टोक्स और संजू को श्रेय जाता है। उन्होंने बहुत अच्छी बल्लेबाजी की। ”

इस हार के बावजूद मुंबई 14 अंक लेकर तालिका में शीर्ष पर है और हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) ने कहा कि टीम शीर्ष दो में स्थान हासिल करने पर ध्यान दे रही है। उन्होंने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि इस मैच से हमें अपनी गलतियों में सुधार करना चाहिए। हमें अपने सकारात्मक पहलुओं पर ध्यान देना चाहिए। हम अब भी शीर्ष पर हैं। हमें शीर्ष दो में जगह बनाने पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए। ” (एजेंसी)