Pakistan optimistic about hosting India in 2023 Asia Cup Ehsan Mani

मनी ने कहा कि अगर भारतीय टीम उनके देश का दौरा करती है तो यह पाकिस्तान क्रिकेट के लिये बड़ी सफलता होगी।

    कराची. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (Pakistan Cricket Board) के चेयरमैन एहसान मनी (Ehsan Mani) 2023 में एशिया कप (2023 Asia Cup) में भारत की मेजबानी को लेकर आशावादी हैं और उन्हें उम्मीद है कि तब तक दोनों पड़ोसी देशों के बीच राजनीतिक रिश्तों में सुधार होगा।

    मनी  (Ehsan Mani) ने सूचित किया कि श्रीलंका 2022 में एशिया कप की मेजबानी करेगा और इस तरह उन्होंने इस साल जून में महाद्वीपीय टूर्नामेंट के आयोजन की संभावना को खारिज कर दिया।

    उन्होंने कहा, ‘‘2022 में श्रीलंका एशिया कप की मेजबानी करेगा और 2023 में पाकिस्तान इस क्षेत्रीय टूर्नामेंट की मेजबानी करेगा। मैं आशावादी हूं कि तब तक दोनों देशों के बीच राजनीतिक रिश्तों में भी सुधार हो जायेगा और इससे भारतीय टीम के पाकिस्तान आने का रास्ता भी साफ होगा। ”

    उन्होंने बुधवार को ‘जंग’ अखबार को दिये साक्षात्कार में कहा,‘‘हाल के दिनों में कुछ सकारात्मक संकेत मिले हैं और उम्मीद करते हैं कि रिश्तों में सुधार होगा। ” 

    मनी ने कहा कि अगर भारतीय टीम उनके देश का दौरा करती है तो यह पाकिस्तान क्रिकेट के लिये बड़ी सफलता होगी। उन्होंने साथ ही कहा कि एशिया कप 2021 के आयोजन की संभावना नहीं है क्योंकि पाकिस्तान के पास पीएसएल छह के मैचों के कारण समय नहीं होगा और भारत भी न्यूजीलैंड के खिलाफ आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल में व्यस्त होगा।