pakistan-players-hit-mentally-physically-by-nz-covid-isolation

पृथकवास के 12वें दिन टीम के सभी सदस्य कोरोना वायरस (Covid-19) जांच में नेगेटिव पाये गए थे ।

वेलिंगटन.  पाकिस्तानी क्रिकेट टीम (Pakistan) को न्यूजीलैंड (New Zealand) में पृथकवास से बाहर जाकर टी20 और टेस्ट श्रृंखला की तैयारी की अनुमति मिल गई है। पृथकवास के 12वें दिन टीम के सभी सदस्य कोरोना वायरस  (Covid-19) जांच में नेगेटिव पाये गए थे । उन्हें क्वींसटाउन जाने की अनुमति मिल गई है जहां वे छोटे छोटे समूहों में अभ्यास कर सकेंगे ।

वैसे टीम को पृथकवास के तीसरे ही दिन से छोटे समूहों में अभ्यास करने की रियायत मिली हुई थी लेकिन प्रोटोकॉल तोड़ने के कारण उनसे ये छूट वापिस ले ली गईथी । पाकिस्तान की 53 सदस्यीय टीम के छह सदस्य यहां आगमन के बाद कोरोना वायरस (Covid-19) जांच में पॉजिटिव पाये गए और बाद में हुए टेस्ट के बाद दो और सदस्यों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई ।

न्यूजीलैंड स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि पाकिस्तानी टीम के 52 सदस्यों को क्राइस्टचर्च में पृथकवास केंद्र से बाहर जाने की अनुमति दे दी गई है । मंत्रालय ने बयान में कहा ,‘‘ एक सदस्य पूरी तरह उबरने तक क्राइस्टचर्च में ही रहेगा । एक सदस्य की रिपोर्ट नेगेटिव आई है और उसे आज आकलैंड से छुट्टी मिल जायेगी जहां आगमन के बाद एहतियात के तौर पर उन्हें रखा गया था ।”

इस व्यक्ति में दुबई से यहां पहुंचने के बाद कोरोना के लक्षण थे लेकिन जांच रिपोर्ट नेगेटिव आई है । इससे पहले पाकिस्तानी टीम के मुख्य कोच मिसबाह उल हक ने कहा था कि पृथकवास के दौरान खिलाड़ी मानसिक और शारीरिक तौर पर थक चुके हैं । (एजेंसी)