UAE and England players arrive in UAE wearing PPE kit

आईपीएल (IPL-T20)का आगाज 19 सितंबर को है.

आईपीएल (IPL-T20)का आगाज 19 सितंबर को है. ओपनिंग मैच चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK vs MI) और मुंबई इंडियंस की टीम के बीच खेला जाएगा. आगाज से ठीक एक दिन पहले ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाड़ी आईपीएल में शामिल होने यूएई (UAE ) पहुंच गए हैं.

गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के कुल 21 खिलाड़़ी आईपीएल 2020 का हिस्सा बनेंगे. सभी खिलाड़ियों को यूएई पहुंचने के बाद 36 घंटे तक क्वारंटीन में रहना है. केकेआर (KKR) और राजस्थान रॉयल्स (RR) ने ट्विटर पर तस्वीर शेयर की है, जिसमें खिलाड़ियों के आईपीएल टीम के साथ जुडने की जानकारी दी गयी है.

यूएई (UAE ) पहुंचने वाले खिलाड़ियों में स्टीव स्मिथ, डेविड वार्नर, पैट कमिंस, इयोन मोर्गन, जोफ्रा आर्चर और जोस बटलर जैसे खिलाड़ी शामिल हैं. जो तस्वीर शेयर की गई है उसमें खिलाड़ी पर्सनल प्रोटेक्शन किट्स (PPE) में नजर आ रहे हैं. यानी सुरक्षा नियमों का पूरी तरह से पालन किया जा रहा है .  

कोरोना काल में हो रहे इस लीग को लेकर ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाड़ियों के लिए बीसीसीआई (BCCI) ने अपने नियम बदले हैं. पहले इन खिलाड़ियों को 6 दिनों तक क्वारंटीन में रहना था, जिसके बाद इनका कोरोना के दो टेस्ट होते. कोरोना टेस्ट नेगेटिव आने पर सभी खिलाड़ियों को ‘बायो सिक्योर बबल’ में एंट्री करनी थी.

लेकिन, अब 36 घंटे क्वारंटीन में रहने और एक टेस्ट के नेगेटिव आने के बाद सभी खिलाड़ियों को ‘बायो सिक्योर बबल’ में एंट्री मिल जाएगी. ऐसे में ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाड़ी अपने फ्रेंचाइजी टीम के लिए टूर्नामेंट का पहला मैच खेलने के लिए अच्छी राहत मिली है.

-विनय कुमार