Fight Cricket

    Loading

    पाकिस्तान (Pakistan) और जिम्बाब्वे (Zimbabwe) के बीच हुआ दूसरा टेस्ट मैच (Test Cricket) कुछ मामलों में बहुत खास रहा, जिसकी वजह से यह मैच सुर्ख़ियों में आ गया। हरारे के मैदान हुआ दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन पाकिस्तान के गेंदबाज और जिम्बाब्वे के बल्लेबाज के बीच भयंकर लड़ाई देखने को मिली। जिसे खत्म करने के लिए बीच-बचाव भी करना पड़ा।

    पाकिस्तान के खिलाड़ियों का प्रदर्शन और उनका व्यवहार उनके परफॉरमेंस पर डिपेंड करता है। अगर उनका परफॉरमेंस अच्छा है तो उनका व्यवहार भी दूसरों के साथ अच्छा रहेगा और अगर उनका प्रदर्शन खराब होने लगा तो उन्हें गुस्सा आने लगता है। ये मैच इस चीज़ चीज़ को साबित करता है।

    ये घटना जिम्बाब्वे की दूसरी इनिंग के 49वें ओवर की है। पाकिस्तान के हसन अली (Hasan Ali) जिम्बाब्वे के साथ हुए दूसरे टेस्ट मैच में विकेट के लिए तरस गए थे। जिसकी वजह से उन्हें गुस्सा आने लगा था। उन्होंने जैसे ही 49वें ओवर की पहली 2 गेंदें फेंकी उसके बाद वह जिम्बाब्वे के बल्लेबाज ल्यूक जॉन्ग्वे को उकसाने लगे।

    ताकि, उनका ध्यान भटके और हसन को विकेट मिल जाए। लेकिन विकेट तो दूर की बात बल्लेबाज़ ने अगले ही गेंद में चौका जड़ दिया, जिससे गेंदबाज़ को और भी ज़्यादा गुस्सा आ गया। इतना ही नहीं चौका जड़ने के बाद जॉन्ग्वे ने हसन अली को इशारे से बताया भी कि जवाब ऐसे दिया जाता है।