Professional-cricket-to-be-restored-in-New-Zealand-from-October-19

न्यूजीलैंड (New Zealand) में पेशेवर क्रिकेट 19 अक्टूबर से बहाल होगा और प्रथम श्रेणी चैम्पियनशिप कोरोना वायरस प्रोटोकॉल का पालन करते हुए खेली जायेगी ।

वेलिंगटन. न्यूजीलैंड (New Zealand) में पेशेवर क्रिकेट 19 अक्टूबर से बहाल होगा और प्रथम श्रेणी चैम्पियनशिप कोरोना वायरस प्रोटोकॉल का पालन करते हुए खेली जायेगी । न्यूजीलैंड के छह खिलाड़ी इस समय आईपीएल के लिये यूएई में हैं । उनके अलावा सभी अनुबंधित खिलाड़ी प्लंकेट शील्ड टूर्नामेंट के लिये अपनी घरेलू टीमों से जुड़ेंगे । टूर्नामेंट ईडन पार्क आउटर ओवल, सेडन पार्क और बेसिन रिजर्व पर खेला जायेगा ।

न्यूजीलैंड क्रिकेट ने गुरूवार को आठ दौर की प्रथम श्रेणी चैम्पियनशिप , न्यूजीलैंड की दोनों एक दिवसीय राष्ट्रीय चैम्पियनशिप (महिला और पुरूष वर्ग) के कार्यक्रम की घोषणा की । बोर्ड के क्रिकेट परिचालन प्रमुख रिचर्ड ब्रूवेर ने कहा कि न्यूजीलैंड क्रिकेट ने कोरोना वायरस संबंधी आईसीसी के अधिकांश नियमों को लागू करने का फैसला किया है ।

उन्होंने कहा ,‘‘ इसके मायने हैं कि घरेलू क्रिकेटर भी गेंद को चमकाने के लिये लार का इस्तेमाल नहीं कर सकेंगे । इसके अलावा अंपायर क्रिकेटरों की कैप या अन्य कपड़े नहीं पकड़ेंगे ।” पहले चार दौर क्रिसमस से पहले खेले जायेंगे । (एजेंसी)