Punjab Kings batsman Nicholas Pooran to donate part of salary to help fight Covid-19 crisis in India

पूरन ने इसके साथ ही भारत के लोगों से जल्द से जल्द टीका (वैक्सीन) लगवाने का अनुरोध किया।

    नयी दिल्ली. पंजाब किंग्स (Punjab Kings ) के बल्लेबाज निकोलस पूरन (Nicholas Pooran) ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) की कमाई का कुछ हिस्सा कोरोना वायरस महामारी से बुरी तरह से जूझ रहे भारत के लिए दान देने का फैसला किया है।

    भारत में कोविड-19 संक्रमितों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है और गुरुवार को तीन लाख 86 हजार नए संक्रमित मामले सामने आए। पूरन ने इसके साथ ही भारत के लोगों से जल्द से जल्द टीका (वैक्सीन) लगवाने का अनुरोध किया।

    ट्विटर पर जारी वीडियो में पूरन ने कहा, ‘‘ अगर आप टीका लगवा सकते हैं तो कृपया इसे करिये, मैं अपने हिस्सा का काम करूंगा जिसमें भारत के लिए प्रार्थना करना जारी रखने के साथ इस संकट से उबरने के लिए अपने आईपीएल वेतन का एक हिस्सा दान करना चाहूंगा।” वेस्टइंडीज का प्रतिनिधित्व करने वाले 25 साल के इस क्रिकेटर को पता है कि इस संकट से देश की स्वास्थ्य प्रणाली भी जूझ रही है।

    उन्होंने कहा, ‘‘ मैं दुनिया भर में अपने सभी प्रशंसकों एवं समर्थकों को बताना चाहता हूं कि मैं भारत में आईपीएल (बायो-बबल) में सुरक्षित और बेहतर स्थिति में हूं।” उन्होंने कहा, ‘‘लेकिन इस तरह की त्रासदी के इतने करीब होना भी हमारे दिलों को तोड़ने वाली बात है। एक ऐसे देश के लिए जिसने हमें वर्षों से इतना प्यार और समर्थन दिखाया है, मैं अपने साथी खिलाड़ियों के साथ मिलकर भारत में इस स्थिति को लेकर कुछ जागरूकता लाने में मदद कर सकता हूं।”

    मौजूदा सत्र में पंजाब किंग्स के लिए छह मैच खेलने वाले पूरन से पहले उनकी फ्रेंचाइजी ने भी आक्सीजन कनसंट्रेटर्स दान करने का वादा किया था। पूरन ने कहा, ‘‘ अब भी कई अन्य देश महामारी से प्रभावित हो रहे हैं लेकिन भारत में मौजूदा स्थिति बेहद गंभीर है। मैं इस विकट स्थिति में वित्तीय सहायता के साथ जागरूकता लाने में अपनी भूमिका निभाऊंगा।”