जडेजा के रन आउट से नाराज हुए विराट, कहा- मैंने पहले कभी ऐसा नहीं देखा

चेन्नई. रविवार को चेन्नई के चिदंबरम स्टेडियम में हुए पहले एकदिवसीय मुकाबले में वेस्ट इंडीज ने भारत को 8 विकेट से हरा दिया। भारत ने 50 ओवर में 8 विकेट पर 287 रन बनाए। जवाब में वेस्टइंडीज की टीम ने

चेन्नई. रविवार को चेन्नई के चिदंबरम स्टेडियम में हुए पहले एकदिवसीय मुकाबले में वेस्ट इंडीज ने भारत को 8 विकेट से हरा दिया। भारत ने 50 ओवर में 8 विकेट पर 287 रन बनाए। जवाब में वेस्टइंडीज की टीम ने 47.5 ओवर में 2 विकेट पर 291 रन बना लिए। यह तीन वनडे की सीरीज है।

नाराज हुए विराट
यह घटना 48वें ओवर की है जब जडेजा ने तेजी से दौडकर रन लिया और क्षेत्ररक्षक रोस्टन चेज का थ्रो दूसरे छोर के विकेट पर जा लगा। वेस्ट इंडीज के खिलाड़ियों ने जोरदार अपील नहीं की और क्रीज से बाहर रहने के बाद भी मैदानी अंपायर शान जार्ज ने जडेजा को आउट नहीं दिया।  वेस्टइंडीज के कप्तान कीरोन पोलार्ड ने मैदान में लगी बड़ी स्क्रीन पर रीप्ले देखने के बाद मैदानी अंपायर से संपर्क किया जिसके बाद उन्होंने तीसरे अंपायर की तरफ इशारा किया गया। तीसरे अंपायर ने जडेजा को आउट दे दिया।

इसके बाद विराट कोहली ड्रेसिंग रूम में नाराज दिखे। उन्होंने इसके बाद चौथे अंपायर (अनिल चौधरी) से बात की। लेकिन वह मैदान पर नहीं आये। 

मुकाबले के बाद कोहली ने कहा, ‘यह आसान है क्षेत्ररक्षक ने अपील की? अंपायर ने कहा नाट आउट’। मैदान के बाहर बैठे लोग यह तय नहीं कर सकते की वहां क्या हुआ। मैंने पहले कभी ऐसा नहीं देखा। 

जडेजा के रन-आउट पर पोलार्ड ने कहा कि दिन के अंत में, आखिरकार सही निर्णय लिया गया। मेरे लिए यह सबसे महत्वपूर्ण बात थी

हेटमायर की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी
हेटमायर ने 106 गेंदों में 11 चौके और सात छक्के की मदद से 139 रन की शतकीय पारी खेली। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 131.13 का था। दूसरे विकेट के लिए होप और हेटमायर के बीच 218 रन की साझेदारी हुई। हेटमायर के बाद इस मुकाबले में शाई होप ने भी अपनी सेंचुरी पूरी की। उन्होंने धीमी पारी खेलते हुए 151 गेंदों में सात चौके और एक छक्के की मदद से 102 रन की नाबाद शतकीय पारी खेली।

ऋषभ पंत ने जड़ा वनडे में पहला अर्धशतक
ऋषभ पंत ने 69 गेंद की पारी में सात चौके और एक छक्का लगाया। पंत ने वनडे करियर का पहला अर्धशतक लगाया। पोलार्ड की गेंद पर हेटमायर ने उनका कैच लिया। केदार ने जडेजा के साथ छठे विकेट के लिए 59 रन की साझेदारी की। जडेजा ने 21 रन बनाए। शिवम दुबे (9) को कीमो पॉल ने आउट किया। दीपक चाहर (7) और मोहम्मद शमी (0) नाबाद रहे।

श्रेयस अय्यर की अर्धशतकों की हैट्रिक
चेन्‍नई वनडे में श्रेयस अय्यर ने वेस्‍टइंडीज के खिलाफ अर्धशतकों की हैट्रिक लगा दी। चेन्‍नई मुकाबले से पहले उन्‍होंने विंडीज के खिलाफ पोर्ट ऑफ स्‍पेन में 71 और 65 रन की पारियां खेली हैं ।