रिकी पोंटिंग ने खोला पृथ्वी शॉ की हिटिंग फॉर्म का राज़

Loading

– विनय कुमार

दिल्ली कैपिटल्स (DC) के सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ फुल फॉर्म में नज़र आ रहे हैं. उनमें रन बनाने की भूख साफ़ दिख रही है. छोटे कद के इस तूफानी बल्लेबाज को बीते मैच में कई तगड़े शॉट्स लगाते देखा गया. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (DC) खिलाफ पिछले मैच में भी पृथ्वी शॉ ने पार्टनर शिखर धवन के साथ मिलकर अपनी टीम को तेज शुरुआत की गति देने की दिशा में 5 चौके और 2 छक्के जमाए. लेकिन, मैच में पूरे लय में आ चुके पृथ्वी दुर्भाग्यवश पृथ्वी शॉ ने मोहम्मद सिराज की एक छोटी गेंद पर टॉप एज लगवा लिया और स्टंप्स के पीछे एबी डिविलियर्स द्वारा लपके लिए गए थे. इस मैच में शॉ ने 23 गेंदों में 42 रन बनाने के बाद डग-आउट का रुख किया, लेकिन पृथ्वी द्वारा बनाया गया स्कोर दिल्ली कैपिटल्स (DC) के लिए बड़ा स्कोर खड़ा करने में मददगार ज़रूर साबित हुआ. 

‘स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क’ पर मैच के दौरान कमेंटेटर केविन पीटरसन से बात करते हुए दिल्ली कैपिटल (DC) के कोच रिकी पोंटिंग ने पृथ्वी शॉ की तारीफ की, “पृथ्वी शॉ को देखना आज बहुत खुशनुमा था, हम आईपीएल में शीर्ष क्रम के खिलाड़ियों के वास्तविक क्लास को देखना शुरू कर रहे हैं। वह तकनीकी रूप से बहुत अच्छा है, वह तेज गेंदबाजी और स्पिन गेंदबाजी के खिलाफ बहुत अच्छा है। पोंटिंग ने कहा कि आज हमें एक और अच्छी शुरुआत मिली है।” 

पीटरसन ने तब पृथ्वी शॉ की बैटिंग स्टाइल की टेक्नीक में बदलाव के बारे में पोंटिंग से सवाल किया. इसपर पोंटिंग ने कहा कि “शॉ ने पिछले कुछ सालों में अपने खेल का विश्लेषण किया है और अपनी बल्लेबाजी पर काम किया है. हां, उन्होंने पिछले कुछ वर्षों में अपने खेल का विश्लेषण किया है. उनका बैकफुट लेग स्टंप तक गया है. मैं उससे थोड़ी बात करता हूं, लेकिन वह एक बहुत ही सरल चरित्र है और आप किसी को भी ओवरकोच नहीं करना चाहते हैं, खासकर इस तरह के फॉर्मेट में, खासकर जब किसी में उस तरह की प्रतिभा हो.”