Rituraj will have two more Covid trials, 11 others return to CSK's biologically safe environment

पिछले महीने कोविड-19 (Covid-19) पॉजिटिव पाए गए चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) के रविवार से दो और परीक्षण होंगे और वह इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) के शुरुआती मैचों से बाहर हो सकते हैं।

दुबई. पिछले महीने कोविड-19 (Covid-19) पॉजिटिव पाए गए चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) के रविवार से दो और परीक्षण होंगे और वह इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) के शुरुआती मैचों से बाहर हो सकते हैं। सीएसके (CSK) दल के 13 सदस्य कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए गए थे और इनमें दो खिलाड़ी ऋतुराज और दीपक चाहर भी शामिल थे। 11 अन्य लोगों के अलावा चाहर भी इस वायरस से उबरने के बाद ट्रेनिंग शुरू कर चुके हैं। इससे पहले उनके दो परीक्षण हुए जिसमें वे नेगेटिव आए।

सीएसके के सीईओ कासी विश्वनाथन ने रविवार को पीटीआई से कहा, ‘‘नियमों के अनुसार ऋतुराज के दो और परीक्षण होंगे, आज और कल। अगर वह नेगेटिव पाए गए तो वह टीम होटल में जैविक रूप से सुरक्षित माहौल से जुड़ेंगे। स्टाफ के अन्य सदस्य नेगेटिव पाए गए हैं और अब सामान्य हैं। वे टीम के जैविक रूप से सुरक्षित माहौल में लौट चुके हैं।” भारत ए की टीम में नियमित रूप से खेलने वाले ऋतुराज  चाहर के पॉजिटिव पाए जाने के कुछ दिन बाद संक्रमित पाए गए हैं।

ऋतुराज को सीएसके की टीम में सुरेश रैना की जगह लेने का दावेदार माना जा रहा है लेकिनी सीएसके को थोड़ा इंतजार करना पड़ सकता है क्योंकि रविवार और सोमवार को उनका परीक्षण होगा। रैना निजी कारणों से आईपीएल के आगामी सत्र से हट गए हैं। कोरोना वायरस परीक्षण में नेगेटिव आने के बाद ऋतुराज को हृदय और फेफड़ों से जुड़े परीक्षण कराने होंगे जिससे उनकी फिटनेस की जांच होगी। ऋतुराज के चयन के लिए एक हफ्ते बाद ही उपलब्ध होने की उम्मीद है जिसके वह 19 सितंबर को मुंबई इंडियन्स के खिलाफ सीएसके के टूर्नामेंट के पहले मैच में नहीं खेल पाएंगे और उनके कुछ और मैचों से भी बाहर रहने की संभावना है।  (एजेंसी )