road-safety-world-cricket-series-no-masks-will-be-entered-nor-will-we-be-able-to-see-the-match

अधिकारियों ने बताया कि मैच के दौरान यदि कोई दर्शक बिना मास्क के पाया जाता है तब उनके खिलाफ आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

    रायपुर. छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्य सरकार ने नवा रायपुर में हो रही रोड सेफ्टी वर्ल्ड क्रिकेट सीरीज (Road Safety World Cricket Series) में बिना मास्क (Mask) लगाए दर्शकों को प्रवेश नहीं देने का फैसला किया है। राज्य के वरिष्ठ अधिकारियों ने मंगलवार को बताया कि कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए निर्णय लिया गया है कि रोड सेफ्टी वर्ल्ड क्रिकेट सीरीज में दर्शक अब बिना मास्क के स्टेडियम में प्रवेश नहीं कर सकेंगे।(Road Safety World Cricket Series: Entry will not be available without a mask)

    अधिकारियों ने बताया कि मैच के दौरान यदि कोई दर्शक बिना मास्क के पाया जाता है तब उनके खिलाफ आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।इससे पहले सोमवार को राज्य के मुख्य विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी ने आरोप लगाया था कि राज्य सरकार कोरोना संक्रमण के नाम पर होली जैसे पर्व पर पाबंदियां लगा रही है लेकिन नवा रायपुर स्थित शहीद वीर नारायण सिंह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में चल रहे क्रिकेट मैच में कोरोना दिशा निर्देश का खुलेआम उल्लंघन किया जा रहा है।

    भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता अनुराग सिंहदेव ने कहा है कि मैच के उत्साह में हजारों लोग न तो सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर रहे हैं और न ही मास्क लगा रहे हैं। सिंहदेव ने आरोप लगाया था कि कोरोना वायरस संक्रमण के रोकथाम के मामले में राज्य सरकार और उसकी मशीनरी क्रिकेट मैच के नाम पर भयावह स्थिति को अनदेखा कर लापरवाही बरत रही है।नवा रायपुर स्थित शहीद वीर नारायण सिंह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में इस महीने की पांच तारीख से रोड सेफ्टी वर्ल्ड क्रिकेट सीरीज की शुरुआत की गई है।

    क्रिकेट स्टेडियम में पिछले कुछ मैच के दौरान कई दर्शकों ने कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर जारी दिशा निर्देशों का पालन नहीं किया। क्रिकेट सीरीज का फाइनल मैच 21 मार्च को होगा। वहीं 17 और 19 तारीख को सेमीफाइनल खेला जाएगा।छत्तीसगढ़ में पिछले लगभग एक सप्ताह के दौरान कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में बढ़ोतरी हुई है।

    राज्य में सोमवार तक 3,17,974 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। राज्य में 3,09,979 मरीज इलाज के बाद संक्रमण मुक्त हुए हैं तथा 4098 मरीज उपचाराधीन हैं। यहां वायरस से संक्रमित 3897 लोगों की मौत हुई है। राज्य के रायपुर जिले में सबसे अधिक 57,344 लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि की गई है। जिले में कोरोना वायरस संक्रमित 818 लोगों की मौत हुई है।