Rohit Sharma on Team India’s Batting Line-up For T20 World Cup 2021, Says Early Days to Talk About it

श्रृंखला से पहले कोहली ने कहा कि रोहित और राहुल उनकी पहली पसंद की सलामी जोड़ी है।

    अहमदाबाद. भारत के उप कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को लगता है कि आगामी टी20 विश्व कप (T20 World Cup) के लिये अभी से टीम का बल्लेबाजी क्रम तय करना जल्दबाजी होगा तथा कप्तान विराट कोहली का इंग्लैंड के खिलाफ अंतिम टी20 अंतरराष्ट्रीय में उनके साथ पारी का आगाज करना केवल रणनीतिक कदम था।

    रोहित (Rohit Sharma) के संवाददाताओं से बात करने से पहले कोहली ने कहा कि वह आगामी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में भी पारी की शुरुआत करेंगे और इस साल के आखिर में भारत में होने वाले टी20 विश्व कप में भी शीर्ष क्रम में खेलना चाहेंगे।

    रोहित (Rohit Sharma) ने शनिवार को पांच मैचों की श्रृंखला समाप्त होने के बाद कहा, ‘‘ (टी20) विश्व कप में अभी काफी समय है, तब हमारी बल्लेबाजी कैसी होगी इस पर बात करना अभी जल्दबाजी होगी। हमें बैठकर तय करना होगा कि टीम के लिये सबसे अनुकूल क्या रहेगा। ”

    उन्होंने कहा, ‘‘आज का फैसला (कोहली से पारी की शुरुआत करवाना) रणनीतिक कदम था क्योंकि हम अतिरिक्त गेंदबाज टीम में रखना चाहते थे और एक बल्लेबाज को बाहर करना चाहते थे और दुर्भाग्य से केएल राहुल को बाहर बैठना पड़ा जो मुश्किल फैसला था। ”

    उन्होंने कहा, ‘‘राहुल सीमित ओवरों विशेषकर इस प्रारूप में हमारा प्रमुख खिलाड़ी है। वर्तमान फार्म को देखते हुए टीम प्रबंधन ने सर्वश्रेष्ठ एकादश के साथ उतरने का फैसला किया। इसका मतलब यह नहीं है कि भविष्य में राहुल के नाम पर विचार नहीं किया जाएगा। ”रोहित ने कहा, ‘‘यह केवल एक मैच के लिये था। जब विश्व कप करीब होगा तो चीजें बदल सकती है।”

    श्रृंखला से पहले कोहली ने कहा कि रोहित और राहुल उनकी पहली पसंद की सलामी जोड़ी है।रोहित ने कहा, ‘‘हम उसकी (राहुल) क्षमता और शीर्ष क्रम में उसके योगदान को समझते हैं। इसलिए मैं यह नहीं कहूंगा कि यह विश्व कप के लिये पसंदीदा बल्लेबाजी क्रम है। ”

    उन्होंने कहा, ‘‘अभी काफी समय बचा है। इस बीच आईपीएल होगा और मैं सुन रहा हूं कि विश्व कप से पहले कुछ टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच भी होंगे। इसलिए हमारे पास यह पता करने के लिये पर्याप्त समय है कि हमारे लिये सर्वश्रेष्ठ संभावित एकादश क्या होगी। ”

    कोहली के उनके साथ नियमित तौर पर पारी का आगाज करने के बारे में रोहित ने कहा, ‘‘इस मैच में यह बल्लेबाजी क्रम हमारे लिये अच्छा रहा लेकिन यह सब कुछ इस पर निर्भर करेगा कि कप्तान उस विशेष समय में क्या सोच रहा है।”

    तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार की चोट से उबरने के बाद सफल वापसी भारत के लिये अच्छी खबर रही। उन्होंने निर्णायक मैच में खतरनाक जोस बटलर को आउट करके भारत का पलड़ा भारी कर दिया था।

    रोहित (Rohit Sharma) ने कहा, ‘‘भुवी लंबे समय से टीम में है और उसने वास्तव में छोटे प्रारूपों में हमारे लिये बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है। वह अब भी हमारा प्रमुख गेंदबाज है और विशेषकर इस विशेष क्रम में वह हमारा मुख्य गेंदबाज है। ”