Team lived up to expectations by performing well in every department: Rohit

– विनय कुमार

किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) और मुंबई इंडियंस (MI) के बीच रविवार, 18 अक्टूबर को हुई बेहद रोमांचक भिड़ंत, जिसमें आईपीएल (IPL T20) के इतिहास में पहली बार दो सुपर ओवर हुआ और हार जीत का फैसला हुआ. इस शानदार मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब को जीत मिली, जिसके मुंबई इंडियंस का खेमा ज़ाहिर है निराश हुआ होगा. लेकिन, मुंबई इंडियंस (MI) के लिए इस मैच के बाद एक और बड़ी मुश्किल सामने नज़र आती दिखाई पड़ी.

खबर आ रही है कि मुंबई इंडियंस के कप्तान ‘हिट मैन’ कप्तान रोहित शर्मा की तबीयत बिगड़ गई है. ऐतिहासिक भिड़ंत के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में खुद कीरोन पोलार्ड ने इस बात की जानकारी दी. पोलार्ड ने कहा कि. “मुझे बताया गया है कि रोहित शर्मा थोड़े अस्वस्थ हैं, लेकिन हमारे पास चार दिन का ब्रेक है, यह समय हमारे लिए पर्याप्त है.” मैच को लेकर पोलार्ड ने कहा कि, “11-12वें ओवर में हमें समझ आ गया था कि हमारी टीम 170 के स्कोर तक पहुंचेगी. मुझे पता है कि बहुत से लोगों ने इस मैच को देखा, पंजाब की टीम ने बेहतर खेल दिखाया, वो 2 अंक के हकदार थे. के.एल.राहुल ने शानदार बल्लेबाजी की, हमें यह मैच जीतना चाहिए था, लेकिन ऐसा हुआ नहीं.”

गौरतलब है कि, किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) और मुंबई इंडियंस (MI) के बीच खेले गए मैच इस में मुंबई इंडियंस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 176 रन बनाए थे. मुंबई इंडियंस की तरफ से क्विंटन डी कॉक ने शानदार 53 रनों की पारी खेली. पोलार्ड और कूल्टर नाइल ने तेजी से खेलते हुए टीम के स्कोर को 176 तक पहुंचाया.

मुंबई इंडियंस द्वारा दिए गए टारगेट 176 रन का पीछा करने उतरी किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) की तरफ से कप्तान के.एल.राहुल ने शानदार आतिशी बल्लेबाजी करते हुए 77 रन बनाए. दोनों ही टीमों ने इस मैच में 176 रन बनाए, जिसके बाद मैच सुपर ओवर (SUPER OVER) में गया. पहले सुपर ओवर में भी दोनों टीमों ने 5 रन बनाए थे, जिसके बाद दूसरे सुपर ओवर में किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने धमाकेदार जीत हासिल की.