Root less likely to play in first Test against West Indies

इंग्लैंड के कप्तान जो रूट जुलाई में वेस्टइंडीज के खिलाफ शुरूआती टेस्ट में खेलने की संभावना कम है क्योंकि उनके दूसरे बच्चे का जन्म इन्हीं तारीख में हो सकता है।

नयी दिल्ली. इंग्लैंड के कप्तान जो रूट जुलाई में वेस्टइंडीज के खिलाफ शुरूआती टेस्ट में खेलने की संभावना कम है क्योंकि उनके दूसरे बच्चे का जन्म इन्हीं तारीख में हो सकता है। इस दौरान उप कप्तान बेन स्टोक्स अंतरिम कप्तान की जिम्मेदारी संभालेंगे। रूट का मानना है कि वह ‘शानदार कप्तान’ साबित होंगे।

वेस्टइंडीज की टीम कार्यक्रम के बदलाव के बाद जुलाई में इंग्लैंड का दौरा करेगी जो दर्शकों के बिना खाली स्टेडियम में होगा। पहला टेस्ट आठ जुलाई से साउथम्पटन में शुरू होगा और रूट की पत्नी कैरी को दूसरे बच्चे के जन्म के लिये जुलाई के शुरू की तारीख दी गयी हैं। रूट ने कहा, ‘‘जो तारीख दी गयी है, उससे चीजें थोड़ी पेचीदा हो गयी हैं। चिकित्सीय टीम से चर्चा की गयी है और हम इससे अपडेट होने की कोशिश कर रहे हैं। अभी मैं कुछ नहीं कह सकता। ”

रूट ने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि अगर बेन कप्तान होगा तो वह शानदार होगा। उसकी बेहतरीन बात यही है कि वह उदाहरण पेश करता है, जिस तरह से वह अभ्यास करता है, किस तरह वह मुश्किल परिस्थितियों में गेंदबाजी करना चाहता है और वह विभिन्न परिस्थितियों में जैसी बल्लेबाजी करता है। ” (एजेंसी)