sachin-tendulkar-is-sure-rahane-will-prove-to-be-good-captain-against-australia

तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने रहाणे को धर्मशाला में आस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत की कप्तानी करते देखा है और उन्हें अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है ।

मुंबई. चैम्पियन बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) का मानना है कि अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) काफी ‘समझदार’ हैं और आस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ तीन टेस्ट (Test Match) में अपनी संतुलित आक्रामकता से अच्छी कप्तानी करेंगे। एडीलेड में दिन रात के पहले टेस्ट के बाद विराट कोहली (Virat Kohli) पितृत्व अवकाश पर स्वदेश लौट आयेंगे। तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने रहाणे को धर्मशाला में आस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत की कप्तानी करते देखा है और उन्हें अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है।

उन्होंने यूट्यूब चैनल ‘ स्पोटर्स टुडे’ से कहा ,‘‘ यह थोड़ा अलग होगा। अजिंक्य रहाणे को मैं जानता हूं। मुझे पता है कि वह काफी समझदार और संतुलित है।” उन्होंने कहा ,‘‘ वह आक्रामक है लेकिन उसकी आक्रामकता नियंत्रित है। मैने उसके साथ जितना समय बिताया है, मैं जानता हूं कि वह काफी मेहनती है ।”

तेंदुलकर ने कहा ,‘‘ वह किसी बात को हलके में नहीं लेता । अगर आप मेहनत करते हैं, ईमानदार हैं तो नतीजा अपने आप मिलता है।” उन्होंने कहा ,‘‘ मुझे यकीन है कि टीम की तैयारी अच्छी होगी । नतीजे पर फोकस नहीं करें बल्कि प्रक्रिया पर ध्यान दें । नतीजा खुद ब खुद मिलेगा।”(एजेंसी)