Kishore Bhimani death

Loading

कोलकाता. वरिष्ठ खेल पत्रकार और क्रिकेट कमेंटेटर किशोर भिमानी का निधन हो गया है। वह 74 साल के थे। उनके पारिवारिक सूत्रों ने गुरुवार को यह जानकारी दी। उनके परिवार में पत्नी रीता और पुत्र गौतम भिमानी हैं जो स्वयं टीवी की मशहूर शख्सियत हैं। पारिवारिक सूत्रों ने कहा, “कुछ दिन पहले उन्हें मस्तिष्काघात हुआ था और उनका उपचार चल रहा था।”

उनके निधन पर पूर्व क्रिकेटरों, राजनीतिज्ञों और पत्रकार जगत ने शोक व्यक्त किया। पूर्व भारतीय कप्तान बिशन सिंह बेदी ने ट्वीट किया, “किशोर भिमानी को श्रद्वांजलि। वह पुराने जमाने के क्रिकेट लेखक थे जिन्होंने एक खिलाड़ी की तरह क्रिकेट लेखन को लिया। उनकी पत्नी रीता और पुत्र गौतम के प्रति मेरी संवेदनाएं।”

राजनीतिज्ञ डेरेक ओ ब्रायन ने ट्वीट किया, “अलविदा किशोर भिमानी। क्रिकेट पत्रकार और कोलकाता का सच्चा प्रेमी।” सुनील गावस्कर 1987 में पाकिस्तान के खिलाफ अहमदाबाद टेस्ट मैच के दौरान जब टेस्ट क्रिकेट में 10,000 रन पूरे करने वाले पहले बल्लेबाज बने थे तब भिमानी कमेंट्री कर रहे थे।

यही नहीं चेपक में 1986 में आस्ट्रेलिया के खिलाफ टाई छूटे मैच के दौरान भी आखिरी क्षणों में माइक उनके हाथ में था। भिमानी ने कोलकाता के दैनिक ‘द स्टेट्समैन’ के लिये भी काम किया। वह 1978 से 1980 तक कलकत्ता खेल पत्रकार क्लब के अध्यक्ष भी रहे। (एजेंसी)