Shafali Verma consolidates top spot in ICC T20 rankings

इस युवा भारतीय बल्लेबाज ने आस्ट्रेलिया की बेथ मूनी पर 35 अंक की बढ़त बना ली है।

    Loading

    दुबई. भारतीय सलामी बल्लेबाज शैफाली वर्मा (Shafali Verma) ने दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ आखिरी मैच में 30 गेंदों पर 60 रन की आक्रामक पारी के दम पर मंगलवार को जारी महिला टी20 अंतरराष्ट्रीय की ताजा रैंकिंग (ICC T20 Rankings) में बल्लेबाजों में शीर्ष पर अपनी स्थिति मजबूत कर ली।

    पिछले सप्ताह शीर्ष स्थान पर पहुंचने वाली शैफाली (Shafali Verma) ने अंतिम मैच की इस पारी के दम पर 26 रेटिंग अंक हासिल किये और अब उनके 776 रेटिंग अंक हो गये हैं। इस युवा भारतीय बल्लेबाज ने आस्ट्रेलिया की बेथ मूनी पर 35 अंक की बढ़त बना ली है।

    शैफाली (Shafali Verma) के साथ पारी की शुरुआत करने वाली स्मृति मंधाना ने 28 गेंदों पर नाबाद 48 रन बनाये थे। इससे वह एक पायदान ऊपर छठे स्थान पर पहुंच गयी हैं। बायें हाथ की स्पिनर राजेश्वरी गायकवाड़ ने 12 रन दे तीन विकेट लिये थे।

    इससे उन्होंने गेंदबाजी रैकिंग में 12 पायदान की लंबी छलांग लगायी है और वह अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ 13वीं रैंकिंग पर पहुंच गयी है। तेज गेंदबाज अरुंधति रेड्डी भी 15 पायदान ऊपर 56वें स्थान पर पहुंच गयी है।

    दक्षिण अफ्रीका ने यह श्रृंखला 2-1 से जीती थी। उसकी कप्तान सुन लुस बल्लेबाजी रैंकिंग में एक पायदान आगे 37वें जबकि तेज गेंदबाज टुमी सेखुखुने गेंदबाजी रैंकिंग में सात स्थान ऊपर 42वें नंबर पर पहुंच गयी हैं।