Pic Source: Twitter
Pic Source: Twitter

    भारत (India) और पाकिस्तान (Pakistan) के मैच का क्रिकेट फैंस को बेसब्री से इंतजार है। यह मैच भारतवासियों और पाकिस्तानियों को बेहद पसंद होता है, क्योंकि यह मैच बहुत टक्कर का होता है। ऐसे में एक ऐसी खबर आई है, जिसे सुन आपको बेहद ख़ुशी होगी, क्योंकि एक बार फिर दोनों देशों के बीच जल्द ही क्रिकेट मैच (India Vs Pakistan) खेला जा सकता है। जानकारी के अनुसार, आने वाले कुछ दिनों में दोनों देशों के बीच तीन मैचों की टी-ट्वेंटी सीरीज (T-20 Series) खेली जा सकती है। इस पर पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने अपनी राय रखी है।  

    अफरीदी का कहना है कि, भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट काफी महत्वपूर्ण है। इससे दोनों देशों के बीच रिश्ते सुधर सकते हैं। उन्होंने आगे कहा कि, ‘राजनीति और खेल को दूर रखा जाना चाहिए। मैंने यह पहले भी कहा है कि भारतीय क्रिकेटर्स पाकिस्तान आने का आनंद लेते हैं। साथ ही आप इसके जरिए रिश्ते भी सुधार सकते हैं, लेकिन अगर आप अपने रिश्ते सुधारना ही नहीं चाहते तो यह हमेशा ऐसा ही बना रहेगा।” 

    पाकिस्तान के उर्दू अख़बार डेली जंग (Daily Jung) ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (Pakistan Cricket Board) के अधिकारी के हवाले से यह खबर छापी है कि, दोनों देशों के बीच तीन मैचों का आयोजन की बात शुरू है। बता दें कि दोनों देशों ने 2012-13 के बाद से कोई भी द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेला है।