संजू सैमसन को लेकर शेन वॉर्न का बड़ा बयान

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL T20, 2020) के 8 मैच खेले जा चुके हैं।

-विनय कुमार

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL T20, 2020) के 8 मैच खेले जा चुके हैं। राजस्थान रॉयल्स (RR) के सदस्य विकेटकीपर-बल्लेबाज संजू सैमसन ने चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के खिलाफ खेले गए मैच में 32 गेंदों में 74 रनों की जानदार पारी खेलकर अपनी दावेदारी पेश कर दी है। हालांकि, एक सच ये भी है कि संजू सैमसन टीम इंडिया के लिए अभी तक सभी फॉर्मेट में अपनी जगह बनाने में कामयाब नहीं हो पाए हैं। संजू सैमसन को लेकरऑस्ट्रेलिया के पूर्व धुरंधर स्पिनर शेन वॉर्न ने बड़ा बयान दिया, और कहा कि उन्हें इस बात की हैरानी है कि इस टैलेंटेड खिलाड़ी को अब तक इंडियन टीम के सभी फॉर्मेट में खेलने का मौका क्यों नहीं मिला है?

शेन वॉर्न को संजू सैमसन को लेकर नयी उम्मीद  

राजस्थान रॉयल्स (RR) के ‘इंस्टाग्राम लाइव’ शेन वॉर्न ने पर कहा, “संजू सैमसन कमाल का खिलाड़ी है। मेरा मानना है कि काफी समय बाद उसके जैसा कोई खिलाड़ी आया है, और मैं यह बात काफी लंबे समय से कहा रहा हूं। मैं हैरान हूं कि भारतीय टीम के लिये यह खिलाड़ी अभी तक सभी फॉर्मेट में खेलता हुआ नजर क्यों नहीं आया। संजू बेहद शानदार खिलाड़ी है, और उसके पास वो सारे शॉट्स हैं जो किसी खिलाड़ी को महान बनाते हैं। मुझे यकीन है कि लगातार अच्छा प्रदर्शन करके रॉयल्स को आईपीएल जीतने में मदद करेगा। मुझे उम्मीद है कि भारत के लिये मैं उसे तीनों फोर्मट्स में खेलते देखूंगा।”

के.एल.राहुल का ख़ौफ़ राजस्थान रॉयल्स को ?

राजस्थान रॉयल्स की टीम (RR) रविवार को अपने दूसरे मैच में किंग्स इलेवन पंजाब  (KXIP) से भिड़ेगी। इस सीज़न का ये 9वां मैच है जो  शारजाह (UAE) में खेला जायेगा। जहां राजस्थान रॉयल्स (RR) चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के खिलाफ अपना पहला मैच जीत कर आ रही है, वहीं किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) के हौसले भी बुलंद हैं। पंजाब के कप्तान के.एल.राहुल ने पिछले मैच में जानदार शतक लगाकर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) को बुरी तरह हराया था।

आज का मैदान छोटा 
साफ है, दोनों टीम के बीच आज का मुक़ाबला बड़ा ही दिलचस्प होगा। राजस्थान रॉयल्स (RR) की टीम में जोस बटलर की वापसी हो रही है, जो कि पिछले मैच में नहीं खेल पाए थे। शारजाह (UAE) में मैदान छोटा होने की वजह से दोनों टीम की ओर से बड़े-बड़े शॉट्स लगने की उम्मीद है।