shikhar-dhawan-feeds-birds-on-varanasi-boat-ride-boatman-face-action

शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने गंगा नदी में नाव की सवारी की थी।

मुंबई. भारतीय क्रिकेट टीम के बल्लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) पिछले कई दिनों से काशी प्रवास पर थे। इस दौरान शिखर धवन (Shikhar Dhawan) मंदिरों में पूजा के साथ गंगा में नौका विहार का आनंद ले रहे थे। लेकिन, शिखर धवन की एक गलती का ख़ामियाज़ा एक नाविक को भुगतना पड़ रहा है।

दरअसल, शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने गंगा नदी में नाव की सवारी की थी। इस दौरान खिलाड़ी ने प्रवासी पक्षियों को चारा खिलाया, बल्कि फोटो भी इंस्टाग्राम पर डाल दी।

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Shikhar Dhawan (@shikhardofficial)

बता दें कि बर्ड फ्लू के चलते प्रशासन ने प्रवासी पक्षियों को चारा खिलाने पर पहले ही रोक लगा रखी है। ऐसे में शिखर धवन की एक गलती अब नाविक पर भारी पड़ गई है। पक्षियों को चारा खिलाने पर शिखर धवन पर तो कोई कार्रवाई नहीं हुई, लेकिन पुलिस-प्रशासन ने नाविक और नाव मालिक के खिलाफ कार्रवाई की। है। जिसके चलते नाविक प्रदीप साहनी की नाव के संचालन पर तीन दिनों की रोक लगा दी गई है। साथ ही धारा-188 के तहत चालान भी काट दिया।

इसके बाद अब नाविक मांग कर रहे हैं, नाविक पर कार्रवाई करना गलत है। जब शिखर धवन की गलती है तो कार्रवाई उनपर होनी चाहिए। क्योंकि नाविक की ओर से शिखर धवन (Shikhar Dhawan) को प्रवासी पक्षियों को चारा खिलाने से काफी रोका भी गया था।