SRH को झटका, IPL से बाहर हुए मिशेल मार्श

– विनय कुमार

IPL T20 प्रीमियर लीग के सीज़न 13 को शुरू हुए अभी सिर्फ 4 ही दिन हुए हैं, लेकिन खिलाड़ियों के चोटिल होने का सिलसिला भी शुरू हो गया है। 

*ताज़ा IPL के दूसरे मैच में अश्विन घायल हो गए और पूरे मैच के लिए उन्हें बाहर बैठना पड़ा। 

*तीसरे मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के लिये राशिद ख़ान और मिशेल मार्श को चोट लगी थी। 

हालांकि गेंदबाजी के दौरान इंजरी के बावजूद मिशेल मार्श ने चोट की परवाह न करते हुए दूसरी पारी में बल्लेबाजी के लिए मैदान पर उतरे थे।

 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 

Just in: Mitchell Marsh is ruled out of #IPL2020 due to injury. Jason Holder will replace him at the Sunrisers Hyderabad

A post shared by ESPNcricinfo (@espncricinfo) on

सनराइजर्स हैदराबाद(SRH) ने दोनों धुरंधर खिलाडयों की चोट को लेकर जानकारी दी है। राशिद ख़ान मैदान में उतारने के लिए तैयार हैं, पर ऑस्ट्रेलिया (AUS) के मिशेल मार्श चोट से नहीं उबर पाए हैं। SRH के लिए एक झटका ज़रूर है। 

IPL 2020 से बाहर हुए मार्श

सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) ने आज जानकारी दी कि मिशेल मार्श की सोमवार को खेले गये मैच में हुई एंकल इंजरी गंभीर है, जिसके कारण वो इस सीज़न से बाहर हो गए हैं। इस साल IPL T20 में उनकी वापसी नहीं हो पाएगी। मार्श का टीम से बाहर होना सनराइज़र्स हैदराबाद (SRH) के लिए एक ज़ोरदार झटका से कम नहीं है।

सनराइज़र्स हैदराबाद (SRH) के पहले मुकाबले में रॉयल चैलेंर्ज बैंगलोर के (RCB) खिलाफ गेंदबाजी के दौरान मिशेल मार्श को गंभीर चोट लगी थी। आरसीबी (RCB) की पारी के पांचवें ओवर में गेंदबाजी कर रहे थे, तभी बल्लेबाज देवदत्त पड्डिकल से हुई भिड़ंत के चलते उनका टखना मुड़ गया और उनकी एड़ी में चोट लग गई। वह दर्द से कराह रहे थे और लड़खड़ाते हुए मैदान से उन्हें बाहर जाना पड़ा था।

जेसन होल्डर को मिली जगह

सनराईजर्स हैदराबाद (SRH) ने मिशेल मार्श की जगह कैरिबियाई टीम के कप्तान जेसन होल्डर को शामिल किया है। सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) ने इस बारे में जानकारी देते हुए ट्वीट किया, “चोट के चलते मिशेल मार्श आईपीएल से बाहर हो गए हैं। हम उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना करते हैं। ड्रीम 11 आईपीएल 2020 में उनकी जगह जेसन होल्डर खेलेंगे।”

पहले भी कई बार चोटिल हो चुके हैं मार्श

मिशेल मार्श इससे पहले भी चोट के कारण मैच से बाहर हुए हैं। ताज़ा सीज़न के पिछले मैच में मार्श के बाहर जाने के बाद विजय शंकर ने उनके ओवर की बाकी दो गेंद पूरी की और 10 रन दिए थे। ग़ौरतलब है कि, मिशेल मार्श कोई पहली चोट की वजह से इससे पहले भी कई बार आईईपीएल (IPL T20) के कई टूर्नामेंट नहीं खेल पाए हैं।

मोहम्मद नबी का नाम चर्चा में

गौरतलब है कि, पिछले मैच में आरसीबी (RCB) के हाथों मिली हार के बाद सनराइजर्स हैदराबाद (RCB) दूसरे मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) से मुकाबला करेगी। और यह भिड़ंत, शनिवार को अबुधाबी (UAE) के स्टेडियम में खेला जाएगा। अब यह देखना ये है कि सन राइज़र्स हैदराबाद (SRH) मिशेल मार्श की जगह किस खिलाड़ी को अपनी प्लेइंग 11 में जगह देती है। हालांकि, मोहम्मद नबी का नाम सबसे ज़्यादा चर्चा में है।