sourav-ganguly-conflict-of-interest-bcci-president-hits-back-says-can-speak-to-any-player-to-help

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने अपने विरोधियों पर पलटवार करते हुए कहा।

-विनय कुमार

BCCI के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने एक बात साफ- साफ कहा है कि क्रिक्रेट में उनका करीब 500 अंतरराष्ट्रीय मैच का अनुभव है, इसलिए उन्हें किसी भी खिलाड़ी से बात करने और उसका मार्गदर्शन करने का अधिकार है, चाहे वह श्रेयस अय्यर या विराट कोहली हों।  बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने अपने विरोधियों पर पलटवार करते हुए कहा।

अय्यर ने पोंटिंग और गांगुली का जताया आभार 
IPL T20, 2020 के इस ताज़ा सीज़न में  कैपिटल(DC) के पहले गेम से पहले DC के कप्तान श्रेयस अय्यर ने स्टार स्पोर्ट्स को एक साक्षात्कार दिया था। जिसमें उन्होंने चीफ़ कोच रिकी पोंटिंग और गांगुली, जो 2019 में दिल्ली कैपिटल्स के मेंटर थे, के योगदान को सराहा था और यह भी बोला था कि  उनको बतौर कप्तान और खिलाड़ी के तौर पर ढलने में मदद की थी।

आलोचकों का गांगुली पर आरोप 
ग़ौरतलब है कि, सौरभ गांगुली के आलोचकों ने उनपर आरोप मढ़ते हुए कहा कि, बीसीसीआई अध्यक्ष (BCCI PRESIDENT) रहते हुए भी गांगुली एक फेंचाइजी टीम के कप्तान की मदद कर रहे हैं, जिसमें वो कभी एक मेंटर थे। ऐसे में यहां हितों के टकराव की बात नज़र आती है।

हालांकि, DC के कप्तान अय्यर ने यह साफ किया था कि वह 2019 सीज़न का ज़िक्र कर रहे थे। और अब, सौरभ गांगुली ने भी साफ़ कर दिया है कि वे इस अनावश्यक विवाद के बारे में खुद क्या सोचते हैं।

गांगुली की दो टूक 
BCCI के अध्यक्ष सौरभ गांगुली ने कहा, “मैंने पिछले साल उनकी (अय्यर) मदद की थी। मैं बोर्ड अध्यक्ष हो सकता हूं, लेकिन यह मत भूलो कि मैंने भारत के लिए करीब 500 मैच (424 मैच) खेले हैं, इसलिए मैं एक युवा खिलाड़ी से बात कर सकता हूं और उनकी मदद कर सकता हूं। फिर चाहे वह श्रेयस अय्यर हो या विराट कोहली। यदि वे मदद चाहते हैं, तो मैं कर सकता हूं।” गांगुली ने एक विशेष कार्यक्रम में ये बातें कहीं।

मेरा बयान मेंटर्स की कृतज्ञता 
वहीं दूसरी तरफ़, श्रेयस अय्यर इन विवादों के बीच पोंटिंग और गांगुली का शुक्रिया अदा किया। उन्होंने अपनी ट्वीट में कहा, “एक युवा कप्तान के रूप में, मैं पिछले सीजन में एक क्रिकेटर और कप्तान के रूप में मेरी यात्रा का हिस्सा बनने के लिए रिकी और दादा का शुक्रगुजार हूं। मेरी टिप्पणी, मेरे कप्तान के रोल में उन दोनों की भूमिका के प्रति मेरी कृतज्ञता को ही दर्शा रही थी।”

SRH का खाता खुलेगा ?
बहरहाल, आज 29 सितंबर को IPL T20, 2020 इस सीज़न का 11 वां मैच है। दिल्ली कैपिटल्स (DC) और सनराइज़र्स हैदराबाद (SRH) के बीच अबू धाबी (UAE IPL T20) के मैदान में भिड़ंत है। फिलहाल, दिल्ली कैपिटल्स (DC) समय दोनों मैच जीतकर टॉप पर चल रही है और सनराइज़र्स हैदराबाद (SRH) को पॉइंट्स टेबल में जीत की सूची में अपने खाता खोलने का इंतज़ार है।