Image: Fabian Allen/ Twitter
Image: Fabian Allen/ Twitter

    साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज (South Africa Vs West Indies) के बीच दूसरा टी-20 (T-20 Match) मुकाबला खेला गया, जहां साउथ अफ्रीका ने वेस्टइंडीज को 16 रनों से हरा दिया और सीरीज को 1-1 से बराबरी कर ली। अफ्रीकी टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 7 विकेट पर 167 रन बनाए। जिसके जवाब में वेस्टइंडीज ने 20 ओवर में 9 विकेट पर 150 रन ही बना पाई। भले ही जीत साउथ अफ्रीका के हाथ आई, लेकिन चर्चे वेस्टइंडीज के फैबियन एलेन (Fabian Allen) की हो रही है।

    इस मैच में फैबियन एलेन ने ताबड़तोड़ पारी खेल, लोगों को अपना फैन बना दिया है। उन्होंने 12 गेंदों पर 34 रन बनाए जिसमें 5 छक्के शामिल हैं। एलेन ने 283.33 की स्ट्राइक रेट के साथ रन बनाए। इसके अलावा उन्होंने यह पारी खेल एक अनचाहा और अनोखा रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है।

    ऑलराउंडर फेबियन एलेन ने भले ही अपनी पारी में 5 छक्के जमाए, लेकिन वह टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 5 छक्के लगाने के बाद भी सबसे कम रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं।

    उनके पहले यह रिकॉर्ड कीरोन पोलार्ड के नाम पर था। पोलार्ड ने 2021 में श्रीलंका के खिलाफ मैच के दौरान अपनी पारी में 5 छक्के लगाए थे और केवल 38 रन ही बना सके थे।