pant-gavaskar

    नयी दिल्ली. जहाँ एक ओर विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (World Test Championship) के फाइनल में न्यूजीलैंड ने भारतीय टीम को 8 विकेट से पटका, वहीं इन सब के बाद अब बल्लेबाजों के खराब प्रदर्शन को लेकर काफी चर्चा होने लगी है। लेकिन इन सबके बीचभारत के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) का एक बड़ा ही कटु बयान सामने आया है। 

    पंत की लापरवाही पर गावस्कर गुस्सा : 

    बात हो रही है टीम इंडिया के विकेट कीपर-बैट्समैन ऋषभ पंत की। दरअसल न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए फाइनल की दूसरी पारी में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) वैसे तो अच्छा प्रदर्शन कर रहे थे लेकिन उनके एक खराब शोर्ट खराब शॉट उन्हें 41 रनों पर पवेलियन वापस लौटना पड़ा था। जिसके चलते बाद में कमेंट्री कर रहे गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने अब पंत की बल्लेबाजी पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। 

    जी हाँ गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने गुस्से में कहा कि, “यह केयरफ्री और केयरलेस के बीच दरअसल एक पतली रेखा होती है और इस बार उन्होंने इसके बीच की लाइन को ही क्रॉस कर दिया है। कई मौकों पर जब वो 90 के आसपास खेल रहे होते हैं तो भी वे बड़े शॉट के लिए जाते हैं और अपना शतक पूरा करने का मौका पूरी तरह से गंवा देते हैं। उन्होंने कहा, ” पंत की सबसे बड़ी दिक्कत उनका शॉट सेलेक्शन है। अन्यथा तो उनके पास हर तरह के शॉट हैं, तकनीक है और डिफेंस भी।”

    भारतीय बल्लेबाजों से हुई निराशा : 

    इस विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जहाँ भारतीय खिलाड़ियों ने इस मैच की पहली पारी में शानदार प्रदर्शन किया तो वहीं दूसरी पारी में वे सभी पूरी तरह फ्लॉप रहे। जी हाँ बल्लेबाजी इतनी खराब थी कि भारत सिर्फ 170 रन पर ही पूरा सिमट गया। चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे और रोहित शर्मा जैसे बड़े-बड़े खिलाड़ी यहाँ नहीं चल पाए। वहीं गेंदबाजी की बात करें तो अश्विन को छोड़कर एक भी गेंदबाज यहाँ और टीम की उम्मीदों पर खरा नहीं उतर पाया।

    बता दें कि दूसरी पारी में 170 रन पर ऑलआउट होने के बाद टीम इंडिया ने मैच जीतने के लिए न्यूजीलैंड के सामने मात्र 139 रनों का छोटा सा टारगेट रखा था, जिसे उन्होंने आसानी से दो विकेट खोकर हासिल भी कर लिया। इसी के साथ कीवी टीम दुनिया की पहली टेस्ट चैम्पियन भी बन गई है और उन्होंने टीम इंडिया को हर क्षेत्र में उन्नीस ही साबित किया।