Sreesanth And yashasvi Jaiswal

-विनय कुमार

अंडर-19 टीम (Team India U-19) के सलामी बल्लेबाज और डोमेस्टिक क्रिकेट में मुंबई टीम से खेलने वाले बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले यशस्वी जायसवाल (Yashashvi jaisawal) फिलहाल ‘सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी’ (Sayed Mushtaq Ali Trophy, 2021) में जलवा दिखा रहे हैं। बुधवार, 13 जनवरी को मुंबई की टीम की भिड़ंत केरल की टीम से हुई। जहां 7 साल के बैन के बाद पहली बार किसी टूर्नामेंट में क्रिकेट के मैदान पर टीम इंडिया के पूर्व घातक गेंदबाज एस. श्रीसंत (Sreesanth) ने वापसी की। उन्होंने बुधवार को 7 साल बाद पहला टी20 टूर्नामेंट खेला।

इस मैच में यशस्वी जायसवाल (Yashashvi jaisawal) ने बेहतरीन बल्लेबाजी की और श्रीसंत (Sreesanth) की गेंदबाजी की जमकर पिटाई की। इस T20 मैच में मुंबई ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी ली। सलामी बल्लेबाज यशस्‍वी जायसवाल (Yashashvi jaisawal) और आदित्‍य तरे (Aditya Tare) ने 88 रनों की शानदार साझेदारी की।

यशस्वी जायसवाल (Yashashvi jaisawal) ने तेज़ गेंदबाज श्रीसंत (Sreesanth) की गेंदों की ज़बरदस्त धुनाई करते हुए 32 गेंदों में 4 चौके और 2 छक्‍के ठोकी और कुल 40 रनों की पारी खेली।

यशस्वी जायसवाल (Yashashvi jaisawal) ने पारी के 6 वें ओवर में श्रीसंत (Sreesanth) की बोलिंग को खूब धोया। पहली 3 गेंदों में उन्होंने 16 रन जड़ दिए। पहली गेंद खाली निकलने के बाद श्रीसंत (Sreesanth) की दूसरी और तीसरी गेंद पर यशस्वी जायसवाल (Yashashvi jaisawal) ने लगातार 2 छक्के ठोके और चौथी गेंद पर चौका जड़ा। इस ओवर में श्रीसंत (Sreesanth) 18 रन देकर महंगे साबित हुए।

श्रीसंत (Sreesanth) ने 11 जनवरी को पुडुचेरी टीम के खिलाफ 4 ओवर में 29 रन देकर 1 विकेट लिया था। इस मैच में श्रीसंत (Sreesanth) ने फाबिद अहमद को आउटस्विंगर गेंद पर बोल्ड किया। विकेट लेने के बाद काफी भावुक भी दिखे थे।

गौरतलब है कि टीम इंडिया के पूर्व घातक तेज गेंदबाज श्रीसंत (Sreesanth) पर आईपीएल (IPL) में स्पॉट फिक्सिंग का गंभीर आरोप लगा था और उसके कारण उनपर 7 साल का बैन लगा था। अदालत से क्लीन चिट मिलने के बाद श्रीसंत से इस साल क्रिक्रेट के मैदान में वापसी की है। श्रीसंत (Sreesanth) ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में टीम इंडिया की तरफ से खेलते हुए अपने करियर में 27 टेस्ट मैचों में 87 विकेट हासिल किया और वनडे मैचों (Sresanth ODI wickets) में 75 विकेट झटके।

ग़ौरतलब है कि श्रीसंत (Sreesanth) भारत के उस ऐतिहासिक टीम का हिस्सा भी रहे हैं जिसने 2007 और 2011 में T20 और वनडे वर्ल्ड कप (ODI World Cup 2011) जीता।