Image: Wanindu Hasaranga/Twitter
Image: Wanindu Hasaranga/Twitter

    Loading

    नई दिल्ली: श्रीलंका के लेग स्पिनर वानिंदु हसरंगा (Wanindu Hasaranga Birthday) आज यानी गुरुवार 29 जुलाई, 2021 को अपना 24वां जन्मदिन मना रहे हैं। गाले के रहने वाले हसरंगा एक बेहतरीन स्पिनर (Spinner) होने के साथ-साथ एक अच्छे बल्लेबाज (Batsman) भी हैं। इस युवा खिलाड़ी की सटीक गेंदबाजी करने की क्षमता और बल्लेबाज के दिमाग से खेलने की क्षमता उसे एक बेहतरीन गेंदबाज साबित करती है। यह गेंदबाज बल्लेबाज को ज्यादा रन बनाने का कोई मौका नहीं देता है, जिससे बैट्समैन गलती कर इनका शिकार बन जाता है। 

    डेब्यू मैच में हैट्रिक 

    हसरंगा ने जिम्बाब्वे के खिलाफ अपने वनडे डेब्यू मैच में हैट्रिक ली थी। जिससे उन्होंने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर की शुरुआत काफी शानदार तरीके से की। हालाँकि, वह अकिला धनंजय और धनंजय डी सिल्वा की उपस्थिति के कारण टीम में अपनी जगह पक्की नहीं कर पाए। फिर भी, उन्होंने 2019 में टीम में वापसी की और तब से, श्रीलंका के व्हाइट-बॉल सेट-अप का नियमित हिस्सा रहे हैं। अब तक, स्पिनर ने 15 एकदिवसीय और 12 टी 20 आई में 17 और 16 विकेट लिए हैं। 

    गाले में 3/15 बनाम जिम्बाब्वे

    जिम्बाब्वे के 2017 के श्रीलंका दौरे के दूसरे वनडे के दौरान, हसरंगा ने अपने स्टाइल में बॉलिंग करते हुए शानदार हैट्रिक लिया। उनके शानदार स्पेल की बदौलत जिम्बाब्वे पहले बल्लेबाजी करते हुए 155 रन पर ढेर हो गया। लक्ष्य का पीछा करते हुए घरेलू टीम को ज्यादा परेशानी का सामना नहीं करना पड़ा क्योंकि उसने सात विकेट से मैच जीत लिया था। हसरंगा के ऐसे बहुत से रिकॉर्ड है, जो इन्हें एक महान गेंदबाज, स्पिनर साबित करते हैं।