staying-in-bio-secure-bubbles-a-big-sacrifice-says-trent-boult

बोल्ट (Trent Boult) ने ‘ईएसपीएनक्रिकइंफो' से कहा, ‘‘मैं सभी के लिये नहीं बात कर सकता लेकिन यह निश्चित रूप से खेल में बड़ी भूमिका निभायेगा। ''

Loading

वेलिंगटन. न्यूजीलैंड (New Zealand) के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट (Trent Boult) का मानना है कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट कैलेंडर के शुरू होने के बाद बायो-सुरक्षित माहौल में रहना क्रिकेटरों के लिये ‘बड़ी भूमिका’ निभायेगा। बोल्ट (Trent Boult) उन बड़े खिलाड़ियों की सूची में शामिल हो गये जिन्होंने कोविड-19 (Covid-19) महामारी के बीच जैव-सुरक्षित माहौल में जीवन के बारे में चिंता जतायी है, उन्होंने इसे ‘बड़ा त्याग’ करार दिया। बोल्ट (Trent Boult) ने ‘ईएसपीएनक्रिकइंफो’ से कहा, ‘‘मैं सभी के लिये नहीं बात कर सकता लेकिन यह निश्चित रूप से खेल में बड़ी भूमिका निभायेगा। ”

उन्होंने कहा, ‘‘न्यूजीलैंड में वापसी के बाद आपको दो हफ्ते एक होटल में बिताने होंगे जिसके बाद ही आपको बाहर जाने दिया जायेगा। इस समय दुनिया जिस चीज का सामना कर रही है, यह पागलपन ही है। यह काफी मुश्किल होने वाला है कि खिलाड़ी कैसा महसूस कर रहे हैं। ” न्यूजीलैंड के इस खिलाड़ी ने हाल में मुंबई इंडियंस को इंडियन प्रीमियर लीग में पांचवीं खिताबी जीत दिलाने में अहम भूमिका निभायी थी।

उन्होंने कहा, ‘‘आईपीएल में खेलने के बारे में बात करते हुए कहूं तो मैदान पर वापसी करना शानदार था और प्रत्येक के लिये क्रिकेट देखने के लिये कुछ करना शानदार था और पूरी दुनिया में इसे देखा भी गया। ” बोल्ट से पहले डेविड वार्नर, मिशेल स्टार्क और कागिसो रबाडा ने ‘बायो-बबल’ की तुलना लग्जरी युक्त जेल से की थी। बोल्ट इस समय संयुक्त अरब अमीरात से आईपीएल से लौटने के बाद क्राइस्टचर्च में 14 दिन के पृथकवास में हैं। न्यूजीलैंड को 27 नवंबर से वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 घरेलू श्रृंखला खेलनी है जिसके लिये बोल्ट को आराम दिया गया है।  (एजेंसी)