stephen-fleming

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने आईपीएल के इस ताज़ा सीज़न-13 ( IPL T20, 2020) में अब तक खेले गए मैचों को देखते हुए स्पिनर्स रवींद्र जडेजा और पीयूष चावला के प्रदर्शन पर चिंता व्यक्त की है।

-विनय कुमार

चेन्नई सुपर किंग्स  (CSK) कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने आईपीएल के इस ताज़ा  सीज़न-13 ( IPL T20, 2020) में अब तक खेले गए मैचों को देखते हुए स्पिनर्स रवींद्र जडेजा और पीयूष चावला के प्रदर्शन पर चिंता व्यक्त की है। रवींद्र जडेजा ने अबकी सीज़न-13, 2020 के आईपीएल में सिर्फ 2 विकेट ही लिए हैं। साथ ही, अपने पिछले 2 मैचों में वह काफी महंगे भी साबित हुए। राजस्थान रॉयल्स (RR) और दिल्ली कैपिटल्स (DC) के खिलाफ खेले मैचों में उन्होंने 4 ओवर में 40 से ज़्यादा रन दिए। जिसे देखते हुए, चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने दिल्ली कैपिटल्स (DC) के खिलाफ 44 रन की हार पर नाराजगी व्यक्त की।

बैटिंग ही नहीं बॉलिंग में भी चिंताजनक
स्टीफन फ्लेमिंग्स ने टीम के स्पिन गेंदबाज रवींद्र जडेजा और पीयूष चावला के फॉर्म को लेकर भी चिंता जताई। पीयूष चावला ने इस ताज़ा सीज़न में अब तक 4 विकेट लिए हैं, लेकिन राजस्थान रॉयल्स (RR) के खिलाफ खेले मैच में उन्होंने 4 ओवर में 55 रन और दिल्ली कैपिटल्स से हुए मुक़ाबले में 33 रन देकर बड़े महंगे साबित हुए थे।

मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में टीम के कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने कहा, “हां, यह चिंता का विषय है। वर्तमान में स्पिन विभाग अच्छा प्रदर्शन नहीं कर रहा है। स्पिन डिवीज़न चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के सबसे मजबूत पक्ष में से एक है, जिसे हमने पिछले बारह वर्षों में विकसित किया है। लेकिन, अब यह चिंता का विषय है। हम तीन अलग-अलग बेस पर खेले हैं और तीनों स्थानों पर अलग-अलग परिस्थितियां बनी हैं। हमने पिछले कुछ मैचों में अच्छी गेंदबाजी नहीं की है, इसलिए हमें सुधार करने की जरूरत है।”

किसे मिस कर रहे हैं कोच फ्लेमिंग ?

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) की टीम पिछले मैच में दिल्ली कैपिटल्स (DC) के खिलाफ 176 के लक्ष्य के करीब भी नहीं जा सकी और 44 रनों से मैच हार गई। कप्तान महेंद्र सिंह धोनी लगातार दूसरे मैच में 6वें स्थान पर आए। कोच फ्लेमिंग ने CSK की बल्लेबाजी के बारे में कहा, “हम इस समय थोड़ा नर्वस हैं। हमें कुछ अहम खिलाड़ियों की कमी खल रही है। हम एक संतुलित प्रदर्शन और टीम की ओर देख रहे हैं। हम रैना और रायुडू के बिना खेलने की कोशिश कर रहे हैं। दिल्ली (DC) के खिलाफ प्रदर्शन खराब रहा। टीम के लिए ये 6 दिन मुश्किल भरे रहे। यह उसे डंप करने का समय है।”

CSK की अगली टक्कर SRH से 2 अक्टूबर को

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने इस ताज़ा सीज़न 2020 में अभी तक सबसे ज्यादा मैच खेले हैं। लेकिन, उन्होंने 3 में से 2 मैच गंवा दिए। CSK की अगली टक्कर 2 अक्टूबर को सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के साथ होगी। CSK को तगड़ी रणनीति बनाने के लिए अच्छा समय है। पर, अब देखना ये है की कप्तान धोनी लगातार हार के बाद भी ऊपरी क्रम में खेलने आते हैं या नहीं।