Faf
PTI Photo

    Loading

    मुंबई. चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Superkings) की टीम नियमित अंतराल पर विकेट गंवाने के बावजूद इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) मैच में सोमवार को यहां राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के खिलाफ नौ विकेट पर 188 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा करने में सफल रही। सुपरकिंग्स की टीम एक समय 13 ओवर में तीन विकेट पर 120 रन बनाकर अच्छी स्थिति में थी लेकिन चेतन सकारिया (36 रन तीन विकेट) और क्रिस मौरिस (33 रन पर दो विकेट) की धारदार गेंदबाजी के सामने अंतिम सात ओवर में टीम 68 रन ही जोड़ सकी। सुपरकिंग्स का कोई बल्लेबाज अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में नहीं बदल पाया। फाफ डु प्लेसिस 33 रन बनाकर टीम के शीर्ष स्कोरर रहे जबकि अंबाती रायुडू (27) और मोईन अली (26) भी अच्छी शुरुआत का फायदा नहीं उठा पाए।

    ड्वेन ब्रावो ने अंत में नाबाद 20 रन बनाए। रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और रुतुराज गायकवाड़ तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट की पारी की पहली गेंद पर भाग्यशाली रहे जब स्लिप में राहुल तेवतिया ने उनका कैच टपका दिया और गेंद चार रन के लिए चली गई। डुप्लेसिस ने दूसरे ओवर में सकारिया पर पारी का पहला छक्का जड़ा। गायकवाड़ हालांकि जीवनदान का फायदा नहीं उठा पाए और मुस्ताफिजुर रहमान की गेंद को हवा में लहराकर मिड आफ पर शिवम दुबे को कैच दे बैठे।

    डुप्लेसिस ने पांचवें ओवर में उनादकट पर तीन चौके और एक छक्का जड़कर रन गति में इजाफा किया लेकिन अगले ओवर में मौरिस की गेंद को हवा में खेलकर बाउंड्री पर रियान पराग को कैच दे बैठे। उन्होंने 17 गेंद में चार चौकों और दो छक्कों की मदद से 33 रन बनाए। सुपरकिंग्स की टीम पावर प्ले में दो विकेट पर 46 रन ही बना सकी।

    मोईन अली ने मुस्ताफिजुर और मौरिस पर छक्के जड़कर तेवर दिखाए लेकिन राहुल तेवतिया की गेंद पर पराग डीप मिडविकेट पर कैच दे बैठे। मोईन ने 26 रन बनाए। सुरेश रैना ने पांचवीं गेंद पर खाता खोलने के बाद पराग पर छक्का जड़ा जबकि अंबाती रायुडू ने भी इस स्पिनर पर छक्का जड़ा। रायुडू ने तेवतिया पर भी लगातार दो छक्के मारे। सुपरकिंग्स के 100 रन 12वें ओवर में पूरे हुए।

    रायुडू हालांकि 17 गेंद में 27 रन बनाने के बाद सकारिया की गेंद को छह रन के लिए भेजने के प्रयास में बाउंड्री पर पराग को कैच दे बैठे। उन्होंने अपनी पारी में तीन छक्के मारे। रैना भी सकारिया के इसी ओवर में शॉट सीधे मौरिस के हाथों में खेल गए जिससे टीम का स्कोर पांच विकेट पर 125 रन हो गया। उन्होंने 15 गेंद में 18 रन बनाए। कप्तान महेंद्र सिंह धोनी भी 17 गेंद में 18 रन बनाने के बाद सकारिया का शिकार बने जबकि मौरिस ने रविंद्र जडेजा (08) को पवेलियन भेजा। ब्रावो ने आठ गेंद में 20 रन बनाकर टीम का स्कोर 190 के करीब पहुंचाया। (एजेंसी)