suresh-rainas-absence-a-major-concern-for-csk-dean-jones

रैना और सीनियर स्पिनर हरभजन सिंह दोनों ने व्यक्तिगत कारणों से आईपीएल से हटने का फैसला किया।

Loading

दुबई. आस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर डीन जोन्स (Dean Jones) मानते हैं कि इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) में सुरेश रैना (Suresh Raina) की अनुपस्थिति तीन बार की चैम्पियन चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के लिये बड़ी चिंता का विषय होगा जो अपने अभियान की शुरूआत 19 सितंबर को गत चैम्पियन मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के खिलाफ करेगी। रैना और सीनियर स्पिनर हरभजन सिंह दोनों ने व्यक्तिगत कारणों से आईपीएल से हटने का फैसला किया।

जोन्स ने ‘स्टार स्पोर्ट्स’ से कहा, ‘‘रैना की अनुपस्थिति इस बार उनके लिये बड़ी चिंता का विषय होगी और वह आईपीएल में रन जुटाने के मामले में शीर्ष पांच में शामिल है। वह बायें हाथ का खिलाड़ी है और स्पिन को बखूबी खेलता है और सीएसके के लिये सबसे बड़ी कमजोरी होगी कि उनके ज्यादातर खिलाड़ी दायें हाथ से खेलने वाले हैं।” जोन्स को लगता है कि टीम को बायें हाथ के खिलाड़ी रैना की तरह का खिलाड़ी लाने की जरूरत होगी।

उन्होंने कहा, ‘‘उन्हें कुछ बायें हाथ से खिलाड़ियों की जरूरत होगी वर्ना वे कुछ मुश्किल में फंस सकते हैं। विशेषकर अगर वे लेग स्पिनर को खेलेंगे क्योंकि गेंद दूर जायेगी। इसलिये या तो सैम कुर्रेन या जडेजा या ब्रावो या ताहिर के साथ खेलो। ” उन्होंने कहा, ‘‘वाटसन और धोनी ने लंबे समय से बल्लेबाजी नहीं की है। रैना और हरभजन भी घर पर ही हैं, इसलिये फ्लेमिंग और धोनी पर निर्भर करेगा कि वे टीम को एकजुट कैसे करते हैं। ”

सभी की निगाहें धोनी पर लगी होंगी जो पिछले महीने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद आईपीएल में खेलेंगे। वह भारतीय टीम के पिछले साल जुलाई में न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व कप सेमीफाइनल में प्रतिस्पर्धी मैच खेलने के बाद से नहीं खेले हैं।(एजेंसी)

Video : Sakshi Dhoni Joins CSK Practice Sessions Live