सुरेश रैना का कोहली की कप्तानी पर तगड़ा बयान, कहा- ICC दूर अभी तक IPL भी नहीं जीत पाए विराट

    नई दिल्ली: विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी पर आए दिन सवाल उठाए जाते हैं। लेकिन, आकड़े विराट को एक सफल कप्तान बनाते हैं। विराट कोहली के नाम बहुत से रिकार्ड्स भी हैं, जो उन्हें भारत के सफल कप्तान के पैमाने पर रखता है। लेकिन, अगर हम सुरेश रैना (Suresh Raina) से कोहली की कप्तानी के बारे में पूछें, तो शायद विराट के फैंस को उनकी बात बुरी लग सकती है, या फिर कह सकते हैं कि उन्हें यह ताने से कम न लगे। लेकिन, कुछ लोगों को रैना की बात बिलकुल सही भी लगेगी। 

    IPL तक नहीं जीते कप्तान 

    दरअसल, न्यूज 24 से बातचीत में सुरेश रैना से जब विराट कोहली की कप्तानी को लेकर सवाल पूछा गया, तो उन्होंने कहा, “आकड़ों के हिसाब से वो नंबर वन कप्तान हैं। उन्होंने बतौर कप्तान बड़ी उपलब्धियां दर्ज की हैं। साथ ही वह नंबर वन बल्लेबाज भी हैं। लेकिन अगर आप ICC ट्रॉफी के बारे में पूछेंगे तो मैं कहूंगा कि उन्होंने अब तक IPL भी नहीं जीता है। वैसे उन्हें अभी और समय की ज़रूरत है, जो कि उन्हें देना चाहिए।”

    अभी 2-3 वर्ल्ड कप बाकी 

    रैना ने आगे कहा कि, ” अभी एक के बाद एक 2-3 वर्ल्ड कप खेले जाने हैं। इनमें 2 T20 वर्ल्ड कप होंगे और एक ODI का वर्ल्ड कप होगा। ऐसे टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचना भी आसान नहीं होता। क्योंकि कभी कभी आप कुछ चीजें मिस कर जाते हैं।” वहीं जून में खेले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भारत को न्यूजीलैंड से हार का सामना करना पड़ा था, जिसके बाद सोशल मीडिया पर उन्हें काफी भला बुरा कहा गया। इस पर रैना ने कहा कि इस तरह की टिप्पणी करने की कोई ज़रूरत नहीं है। जो लोग अपने देश की टीम के बारे में ऐसा कहते हैं, उन्हें ये याद रखना चाहिए कि भारत तीन वर्ल्ड ट्रॉफी जीत चूका है। 

    बता दें कि विराट कोहली ने भारत की कप्तानी की कमान एमएस धोनी से संभाली थी। उन्होंने दिसंबर 2014 में टेस्ट की कप्तानी संभाली थी, फिर साल 2017 में उन्हें वनडे और T20 का कप्तान भी बनाया गया था। इसके अलावा विराट आईपीएल में टीम रॉयल चैलेंजर बैंगलोर के भी कप्तान हैं।