t-natarajan-is-the-new-bowling-sensation-for-india-becoming-a-fan-of-him-danish-kaneria

ग़ौरतलब है कि भारतीय घातक तेज़ गेंदबाज नटराजन अबकी सीज़न (IPL T20, 2020) के इंडियन प्रीमियर लीग में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) की टीम में थे।

-विनय कुमार

पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व क्रिकेटर दानिश कनेरिया (Danish Kaneria) ने बेख़ौफ़ बताया कि ऑस्ट्रेलिया में टी 20 के घातक गेंदबाज नटराजन ने सनसनी फैला दी है। ग़ौरतलब है कि भारतीय घातक तेज़ गेंदबाज नटराजन अबकी सीज़न (IPL T20, 2020) के इंडियन प्रीमियर लीग में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) की टीम में थे। उनके बेहतरीन प्रदर्शन को देख टीम इंडिया के सिलेक्टर्स में उन्हें ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए चुन लिया। नटराजन ने टीम इंडिया के ऑस्ट्रेलिया दौरे में 3 मैचों के वनडे सीरीज (AUS-IND ODI SERIES, 2020) के तीसरे यानी आख़िरी मैच में कैनबरा (Canberra ODI) के मैदान में शानदार गेंदबाज़ी की थी और भारत की जीत में अहम भूमिका निभाई थी।

इस मैच में नटराजन ने 2 बड़े विकेट झटके थे, जिसमें से एक उनके ख़ास ट्रेडमार्क यॉर्कर का शिकार था। उन्हें T20 (AUS-IND T-20 SERIES, 2020) में भी मौका दिया गया था, जिसमें उन्होंने 3 विकेट चटकाए और भारत को सीरीज में 1-0 की बढ़त दिलाने में महत्वपूर्ण योगदान दिया। इस मैच में स्पिन गेंदबाजी के जादूगर युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) को शानदार स्पेल के लिए ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ से नवाजा गया।

दूसरे मैच में भी नटराजन की धमक 

T20 सीरीज के दूसरे मैच में भी सिडनी (Sydney T20) के मैदान में भी उनका जलवा दिखा। जब टीम के दूसरे गेंदबाज 9 से 10 रन प्रति ओवर से ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों से पिट रहे थे, तब नटराजन ने कहर धाना शुरू किया। उन्होंने ने सिर्फ़ 5 रन प्रति ओवर की इकॉनमी म से गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में सिर्फ़ 20 रन दिए और उन्होंने डार्सी शॉर्ट (D’Arcy Short) और (Moises Henriques) मोजेस हेनरिक्स को आउट किया। 

पाकिस्तान के पूर्व धुरंधर स्पिनर दानिश कनेरिया (Danish Kaneria), जो पाकिस्तान के बेहतरीन लेग स्पिनरों में से एक थे, ने टी. नटराजन के प्रदर्शन को लेकर जमकर तारीफ़ की है। उन्होंने  हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) की मैच फिनिशर के तौर पर सराहना की। दानिश कनेरिया ने ट्वीट किया- “भारत के लिए नटराजन नई गेंदबाजी सनसनी, मैं नटराजन के लिए प्रशंसक बन रहा हूं, भगवान उन्हें आशीर्वाद दें।”

यही नहीं, उन्होंने हार्दिक पांड्या की बेहतरीन बल्लेबाज़ी केखते हुए उनको फिनिशर-इन-मेंकिंग (Finisher-in-making) कहा।T-20 (AUS-IND T-20 SERIES, 2020) के दूसरे मैच में हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) ने विस्फोटक बल्लेबाज़ी करते हुए 22 गेंदों में 3 चौके और 2 छक्कों की मदद से नाबाद 42 रन बनाए। इस मैच में उनका 190.91 का स्ट्राइक-रेट रहा। इस मैच को भी भारत ने जीत लिया और T-20 सीरिज में 2-1 से बढ़त बना ली। इस सीरीज का आखिरी मैच मंगलवार 8 दिसंबर को सिडनी (Sydney T-20, 2020) में खेला जाएगा।