टी. नटराजन का इंटरनेशनल क्रिकेट में खाता खुला, BCCI की तारीफ़ का अंदाज़ देखिए

– विनय कुमार

ऑस्ट्रेलिया दौरे में ऑस्ट्रेलिया (AUS) और भारत (IND) के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज़ (AUS-IND ODI SERIES, 2020) का तीसरा और आखिरी मैच कैनबरा (Canberra) के मनुका ओवल स्टेडियम में हुआ। भारत ने पहले बल्लेबाजी की और 50 ओवर में 5 विकेट पर 302 रन बनाए और इस मैच को 13 रन से जीत लिया। टीम ऑस्ट्रेलिया की तरफ से मार्नस लाबुशाने (Marnus Labuschagne) और एरॉन फिंच ने भारत की तरफ से दिए गए लक्ष्य को चेज़ करने के लिए पारी की शुरुआत की। एरॉन फिंच (Aaron Finch) ने कुछ आक्रामक शॉट खेलकर औसत रनों में तेज़ी लाने की कोशिश की थी।  

नटराजन का पहला शिकार कौन 

हाल ही ख़त्म हुए आईपीएल T-20 (IPL T20, 2020) में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले गेंदबाज़ टी.नटराजन (T. Natrajan) को ऑस्ट्रेलिया के दौरे के लिए चुना गया था। इस वनडे सीरीज़ (AUS-IND ODI SERIES, 2020) के आखिरी मैच में उन्हें मौका मिला और अपने पहले अंतरराष्ट्रीय मैच में अपना खाता खोला। नटराजन (T. Natrajan) ने पारी के छठवें  ओवर में अपने अंतरराष्ट्रीय करियर (Internation Cricket) का पहला विकेट हासिल किया। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज़ लाबुशाने (Marnus Labuschagne) को अपना पहला शिकार बनाया। लाबुशाने 13 गेंदों में 7 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

ख़ास बात तो ये है, अंतरराष्ट्रीय मैचों में भारत (India) अपने पिछले 6 वनडे में पहली बार पहले पावरप्ले (Power-Play) में विकेट लेने में कामयाब हुआ। टी. नटराजन (T. Natrajan)के पहले शिकार का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो चुका है।  

twitter पर नटराजन की वाहवाही  

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पहला विकेट चटकाने वाले और इस सीरीज़ (AUS-IND ODI SERIES, 2020) के आखिरी मैच में भारत की जीत में अहम योगदान देने के लिए क्रिकेटप्रेमियों की तरफ से तारीफ़ तो हो ही रही है, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने भी उन्हें बधाई दी। BCCI ने अपने ऑफिशल ट्वीट में लिखा- “नटराजन, अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में आपका स्वागत है। बड़े विकेट से शुरुआत के लिए।”