राजकोट में मैच के दौरान अंपायरों ने दी भारतीय टीम को सजा

राजकोट, भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैच की सीरीज का दूसरा मैच राजकोट में खेला गया. इस मैच में भारतीय टीम बदला लेते हुए ऑस्ट्रलिया को हराया.लेकिन मैच के दौरान भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा. दरअसल,

राजकोट, भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैच की सीरीज का दूसरा मैच राजकोट में खेला गया. इस मैच में भारतीय टीम बदला लेते हुए ऑस्ट्रलिया को हराया.लेकिन मैच के दौरान भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा. दरअसल, भारत को बीच मैच में अंपायरों ने 5 रन की सजा दी. लेकिन बाद में यह सजा वापस ली गई. 

दरअसल, भारतीय टीम के दो खिलाड़ियों ने पिच पर 2 बार दौड़ लगाई. नियमों के अनुसार फील्ड अंपायर एक बार खिलाड़ी को वॉर्निंग देकर छोड़ देते हैं, लेकिन दूसरी बार अगर कोई टीम का खिलाडी यह नियम तोड़ता है तो टीम को 5 रन का हर्जाना भुगतना पड़ता है. ऐसा ही कुछ राजकोट मैच के दौरान भारतीय टीम के साथ हुआ. लेकिन बाद में पाया गया कि भारतीय बल्लेबाजों ने सिर्फ एक बार ये नियम तोड़ा है. इसलय उनकी सजा माफ़ हो गयी. अगर भारतीय टीम की सजा माफ़ नहीं होती तो, तो ये 5 रन ऑस्ट्रेलियाई टीम को मिल जाते.

राजकोट में मैच के दौरान भारतीय कप्तान विराट कोहली एक बार दो रन दौड़ने के लिए बीच पिच पर चले गए थे. जबकि दूसरी पार केएल राहुल और रवींद्र जडेजा में से किसी एक बल्लेबाज का पैर गुड लेंथ एरिया पर पड़ा था. लेकिन मैच के बाद अंपायर सहमत नहीं थे और भारतीय टीम की सजा माफ़ हो गयी. 

भारत ने ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों का सामना करते हुए 340 रन बनाए.वही ऑस्ट्रलिया को जितने के लिए 341 रन बनाने थे.  लेकिन, आस्ट्रेलिया की टीम आखिर में 49.1 ओवर में 304 रन ही बना पायी.