सिडनी पहुंची टीम इंडिया, पहुंचते ही क्वारंटीन, कोहली को मिला ब्रैड फिटलर का सुइट

Loading

कप्तान विराट कोहली और टीम इंडिया (Team India) का 25 सदस्यों का समूह ऑस्ट्रेलिया के दो महीने के दौरे पर गुरुवार को सिडनी पहुंची पहुंच गई। समूची टीम Covid 19 प्रोटोकोल के मद्देनजर एहतियात के तौर पर अगले 14 दिनों तक शहर के बाहरी क्षेत्र क्वारंटीन रहेगी। लेकिन, इस दरम्यान टीम इंडिया को प्रैक्टिस करने की इजाज़त रहेगी। टीम इंडिया (Team India) के साथ इंडियन प्रीमियर लीग (IPL T20, 2020) में हिस्सा लेने वाले ऑस्ट्रेलिया के धुरंधर डेविड वार्नर, स्टीव स्मिथ, पैट कमिन्स के साथ अन्य भी गुरूवार की दोपहर सिडनी पहुंच गए। 

टीम इंडिया (Team India) को क्वारंटीन के दरम्यान प्रैक्टिस करने की अनुमति साउथ वेल्स सरकार ने दे रखी है। क्रिकेट की दुनिया के ‘एंग्री यंग मैन’ और टीम इंडिया के कप्तान अपनी टीम के साथ ‘ब्लैकटाउन इंटरनेशनल स्पोर्ट्स पार्क’ में प्रैक्टिस करेंगे। इस पार्क को कोरोना महामारी के संक्रमण के मद्देनजर पूरी तरह से सुरक्षित किया गया है। जैव सुरक्षित स्थल के रूप में तैयार किया गया है। 

मिली जानकारी के मुताबिक, टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli, Australia Tour, 2020) एडिलेड में 17 से 21 दिसंबर के बीच होने वाले पहले डे-नाइट टेस्ट मैच (पिंक बॉल टेस्ट) के बाद भारत लौटेंगे, क्योंकि वो पिता बनने वाले हैं। उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा कोहली पहली बार मां बन रही है, और इस मौके पर विराट कोहली साथ रहना चाहेंगे। ‘डेली टेलीग्राफ’ की रिपोर्ट के मुताबिक़ क्वारंटीन के दौरान समूची टीम का पूरी तरह 

ख़्याल रखा जाएगा। पूरे 14 दिन टीम इंडिया ‘पुलमैन होटल’ में रहेगी। इस होटल में ठीक इससे पहले न्यू साउथ वेल्स की रग्बी टीम भी ठहरी थी।

‘टेलिग्राफ’ के मुताबिक,  कप्तान विराट कोहली के ख़ास पेंटहाउस सुईट दिया गया है। बताया जाता है कि ये सुईट ऑस्ट्रेलियाई रग्बी दिग्गज ब्रैड फिटलर की पसंदीदा सुइट है। न्यू साउथ वेल्स की सरकार ने निर्धारित संख्या में खिलाड़ियों के रिश्तेदारों को भी साथ रहने की इजाज़त दी है। खिलाड़ियों के परिवार या रिश्तेदारों को भी क्वारंटीन रहते हुए Covid19 के नियमों का पालन करना होगा।

यही नहीं, आईपीएल 2020 खेलकर UAE से स्वदेश लौटने वाले ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को भी नियमों का पालन करने पड़ेगा। हां, हालांकि उन्हें अलग रहकर प्रैक्टिस करने की सुविधा भी गई है। ये सभी खिलाड़ी 22 नवंबर से अपनी टीम ऑस्ट्रेलिया के साथ जुड़ जाएंगे।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीमित ओवरों के मैचों की श्रृंखला 27 नवंबर से सिडनी और कैनबरा में खेली जाएगी। ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर आई भारतीय क्रिकेटरों की टीम  पहली बार सीमित ओवरों की श्रृंखला में गहरे नीले रंग की जर्सी पहनेगी। बिल्कल  नए अंदाज़ और नए रंग की जर्सी होगी। करीब 30 साल पहले 1992 के वर्ल्ड कप (World Cup 1992) में कुछ इसी तरह की डिज़ाइन और रंगों की जर्सी टीम इंडिया ने पहनी थी। ज़ाहिर है, कुछ नयापन तो होना ही चाहिए। अब क्रिकेटप्रेमियों को ऑस्ट्रेलिया की धरती पर टीम इंडिया के जलवा का इंतजार होगा।

-विनय कुमार