तेंदुलकर ने अंतरराष्ट्रीय नर्स दिवस के मौके पर नर्सिंग स्टाफ की सराहना की

    Loading

    मुंबई: पूर्व भारतीय कप्तान सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने ‘अंतरराष्ट्रीय नर्स दिवस’ (International Nurses Day) के मौके पर देश के नर्सिंग स्टाफ की सराहना करते हुए कहा कि कोविड-19 महामारी ने सभी को हर बार से अधिक उनकी अहमियत का अहसास कराया है। देश फिलहाल महामारी की दूसरी लहर का सामना कर रहा है और प्रतिदिन संक्रमण के तीन लाख से अधिक नए मामले सामने आ रहे हैं।

    तेंदुलकर ने कहा, ‘‘चुपचाप मानवता की सेवा कर रहे हैं। जब हम बीमार होते हैं तो हमारे लिए उनकी रातों की नींद उड़ जाती है और वे चिंतित होते हैं। इस महामारी में हमने हर बार से अधिक उनकी अहमियत को समझा। आपने हमारे लिए जो किया उसके लिए आभारी हैं। अंतरराष्ट्रीय नर्स दिवस की शुभकामनाएं।”

    इस ट्वीट के साथ तेंदुलकर ने तीन नर्सों की तस्वीर भी डाली जो मिजोरम और त्रिपुरा की सीमा पर असम के दूरदराज इलाके के माकुंदा अस्प्ताल में जरूरतमंदों की सेवा कर रही हैं। तेंदुलकर 27 मार्च को कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए थे और इसके बाद उन्हें कुछ समय के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

    इसके बाद वह आठ अप्रैल को घर लौटे थे। तेंदुलकर ने देशभर में कोविड राहत कार्य में मदद के लिए एक करोड़ रुपये दान दिए हैं और प्लाज्मा दान करने का भी वादा किया है। अंतरराष्ट्रीय नर्स दिवस दुनिया भर में 12 मई को इंग्लैंड की समाज सेविका फ्लोरेंस नाइटिंगेल की जयंती के मौके पर मनाया जाता है।