steve-smith-praises-rahul-tewatia-sanju-samson-rr-vs-kxip-rajasthan-royals-win

– विनय कुमार

IPL T20, 2020 के ताज़ा सीज़न की 26 वीं भिड़ंत आज दुबई के मैैदान पर राजस्थान रॉयल्स (RR) और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के बीच हुई। इस भिड़ंत में राजस्थान रॉयल्स ने लगातार 4 मैचों में हार के बाद आखिरकार लीग में अपनी तीसरी जीत हासिल की। राजस्थान रॉयल्स के धुआंधार बल्लेबाज ऑल राउंडर राहुल तेवतिया ने आज एक बार फिर छा गए। हार की दहलीज पर खड़ी राजस्थान रॉयल्स (RR) को रियान पराग और राहुल तेवतिया की जोड़ी ने छठे विकेट के लिये 85 रनों की साझेदारी की और टीम को जीत दिलाकर आइपीएल (IPL T20, 2020) में संजीवनी दी।

सनराइज़र्स हैदराबाद (SRH) को हराकर अब राजस्थान रॉयल्स (RR) और SRH की टीमें पॉइंट्स टेबल में 6-6 अंक के साथ बराबरी पर हैं, लेकिन नेट रन रेट के मामले में सनराइज़र्स हैदराबाद (SRH) की की पोजिशन बेहतर है। आख़िरी ओवर में मैदान का नजारा  देखने लायक था। एक तरफ जहां रियान पराग के विनिंग शॉट मारने के बाद उनका शानदार डांस देखने लायक था, वहीं दूसरी तरफ राहुल तेवतिया और तेज गेंदबाज खलील अहमद के बीच तीखी झड़प भी कैमरे में में कैद हुई।

राजस्थान रॉयल्स (RR) को अंतिम 3 ओवर में 37 रनों की जरूरत थी, राहुल तेवतिया का बल्ला बोलने लगा। पहले तो तेवतिया ने राशिद खान के ओवर में लगातार 3 चौके लगाकर वापसी कराई, तो वहीं नटराजन के ओवर में 1 चौका और 1 छक्का लगाकर हार की तरफ जा रही टीम में नई जान आ गई। 

अंतिमओवर में राजस्थान रॉयल्स (RR) को जीत के लिए 9 रन चाहिए थी। सनराइज़र्स हैदराबाद (SRH) के कप्तान डेविड वार्नर ने खलील अहमद को गेंदबाजी दी, जिन्होंने सधी गेंदबाजी करते हुए पहली 4 गेंदों में 6 रन दिए। जिसके बाद 5वीं गेंद से पहले खलील अहमद और राहुल तेवतिया के बीच तीखी बहस देखने को मिली। जिसे रोकने के लिये कप्तान डेविड वॉर्नर को आना पड़ा। 5वीं गेंद पर रियान पराग ने ऑफ साइड की दिशा में जानदार छक्का जड़कर टीम को जीत दिला दी। इस शानदार शॉट के बाद को मारने के साथ ही रियान पराग मैदान में डांस करते नजर आए। ज़ाहिर है, इस जीत ने राजस्थान रॉयल्स (RR) की उम्मीद की किरण जगा दी।